Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़Big News: बीजेपी ने जारी की पहली सूची, सीएम बघेल की सीट पाटन से विजय बघेल लड़ेंगे विधानसभा चुनाव...

Big News: बीजेपी ने जारी की पहली सूची, सीएम बघेल की सीट पाटन से विजय बघेल लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

 Newsbaji  |  Aug 17, 2023 04:23 PM  | 
Last Updated : Aug 17, 2023 04:38 PM
बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए 21 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है.
बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए 21 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में नवंबर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आमतौर पर देर से पत्ते खोलने वाली बीजेपी ने इस बार सभी को चौंका दिया है. कुल 90 में से 21 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. खास ये कि सीएम भूपेश बघेल की परपंपरागत सीट रही पाटन से ही दुर्ग सांसद व सीएम के रिश्तेदार विजय बघेल को उतारने की तैयारी है.

बता दें कि बीजेपी की ओर से 21 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है, उनमें से पाटन सीट पर चुनौती पेश करना सबसे बड़ा फैक्टर साबित हो सकता है. दरअसल, पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी को बुरी तरह से मात खानी पड़ी थी. इस बार भ्रष्टाचार व ईडी समेत केंद्रीय एजेंसियों की जांच के मुद्दे के अलावा दूसरा कोई बड़ा मुद्दा बीजेपी के पास नहीं दिख रहा है. ऐसे में चुनाव से काफी पहले सीएम भूपेश बघेल को चुनौती पेश करना बीजेपी की एक बड़ी रणनीति मानी जा रही है.

यहां देखें लिस्ट-

खरसिया से ओपी चौधरी का नाम नहीं

लिस्ट पर गौर करें तो दूसरी चौंकानी वाली सीट खरसिया है. यहां पिछले विधानसभा चुनाव से आईएएस की नौकरी छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करने वाले पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी उच्च शिक्षा व खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल के खिलाफ मैदान में उतरे थे. खरसिया सीट से ही फिर उम्मीद की जा रही थी कि ओपी को यहां पार्टी दोबारा मौका दे सकती है. लेकिन, यहां से बीजेपी ने महेश साहू को अपना प्रत्याशी बनाया है. अब देखने वाली बात ये है कि क्या ओपी को किसी दूसरी सीट से मौका दिया जाएगा, जिसकी सूची बाद में जारी होगी. या फिर उनके लिए लोकसभा चुनाव समेत कोई और विकल्प तलाशे गए हैं, इस पर चर्चा शुरू हो गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft