Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़मदरसों पर ये क्या बोल गए बीजेपी के छत्तीसगढ़ प्रभारी नितिन नबीन, कांग्रेस ने मांगा अमित शाह से इस्तीफा...

मदरसों पर ये क्या बोल गए बीजेपी के छत्तीसगढ़ प्रभारी नितिन नबीन, कांग्रेस ने मांगा अमित शाह से इस्तीफा

 Newsbaji  |  Apr 07, 2023 04:31 PM  | 
Last Updated : Apr 07, 2023 04:31 PM
रायपुर में बीजेपी के छत्तीसगढ़ प्रभारी नितिन नबीन ने मदरसों पर विवादित बयान दिया है.
रायपुर में बीजेपी के छत्तीसगढ़ प्रभारी नितिन नबीन ने मदरसों पर विवादित बयान दिया है.

रायपुर. बीजेपी संगठन की बैठक में आए पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी नितिन नबीन ने मदरसों को लेकर विवाद‍ित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मदरसों में इस बात पर चर्चा होती है कि बम, गोली-बारुद के साथ आतंकवाद कैसे बढ़े.वहीं इस बयान के बाद कांग्रेस ने ये तर्क देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है कि उनके नेता जो बात कह रहे हैं तो अब तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई है. यह तो गृह मंत्रालय की नाकामी है. वहीं अगर उन्होंने गलत कहा है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए और पार्टी से निकाल दिया जाए.

दरअसल, बतब उन्होंने शंकराचार्य अव‍िमुक्तेश्वरानंद के बयान का हवाला दिया. कहा कि उन्होने मुसलमानेां व ईसाईयो को धार्मिक शिक्षा में मिली छूट और हिंदुओं के लिए धार्मिक शिक्षा पर पाबंदी पर सवाल उठाया था. इसके बाद नितिन ने उनकी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मदरसे में क्या शिक्षा होती है ये सबने देखा है. वहां बम, गोली-बारूद और  आतंकवाद कैसे बढ़े ये शिक्षा दी जाती है. वहां शिक्षा की बात करना ही बेमानी होगी.

कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग
इस संबंध में कांग्रेस नेताओं का बयान भी आ गया है. पीसीसी के संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि यदि बीजेपी का एक जिम्मेदार पदाधिकारी ये बात कह रहे हैं तो उनके पास पुख्ता सबूत हैं कि मदरसों में राष्ट्रविरोधी गतिविधियां होती हैं. लेकिन, यदि इसकी जानकारी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को नहीं है या है और कार्रवाई नहीं कर रहे हैं तो ये उनकी बड़ी नाकामी है. उन्हें तो तत्काल इस्तीफा देना चाहिए. वहीं ये पूछल्ला भी जोड़ा कि यदि एक जिम्मेदार पदाधिकारी झूठ बोल रहे हैं तो ऐसे विवादित व्यक्ति को तत्काल बाहर निकालकर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft