Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में बर्ड फ्लू की दस्तक! 3700 से अधिक मुर्गियों की मौत की खबर, सैंपल जांच के लिए भेजे गए...

छत्तीसगढ़ में बर्ड फ्लू की दस्तक! 3700 से अधिक मुर्गियों की मौत की खबर, सैंपल जांच के लिए भेजे गए

 Newsbaji  |  Feb 08, 2023 01:01 PM  | 
Last Updated : Feb 08, 2023 01:01 PM
बर्ड फ्लू की दस्तक से दहसत
बर्ड फ्लू की दस्तक से दहसत

बालोद/रायपुर। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि यहां बर्ड फ्लू ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है। बताया जा रहा कि यहां तीन दिनों के अंदर लगभग 3700 से अधिक मुर्गियों की मौत हो गई है। ये सभी मुर्गियां एक ही पोल्ट्री फार्म में रखी गई थी। 

जानकारी के अनुसार, पशुपालन विभाग को इस बात का पता तीन दिन बाद चला। फिर आनन-फानन में विभाग की टीम सैंपल लेने पोल्ट्री फार्म पहुंची। फिलहाल सैंपल को रायपुर में जांच के लिए भेजा गया है।

बता दे कि, दल्लीराजहरा के वार्ड क्रमांक-16 में स्थित तिवारी पोल्ट्री फार्म में मुर्गियों की मौत का सिलसिला पिछले तीन दिनों से चल रहा था। पहले दिन 300, अगले दिन 600 मुर्गियों की मौत होना बताया जा रहा है। इन मरी हुई मुर्गियों को फार्म के मालिक ने बिना पशुपालन विभाग को सुचना दिए ही दफना दिया। मंगलवार को जब इसकी जानकारी पशुपालन विभाग को मिली तो तत्काल बची मुर्गियों का सैंपल लेकर भेजा गया।

पशुपालन विभाग के उपसंचालक डी.के सिहारे ने बताया कि इतनी बड़ी संख्या में एक साथ मुर्गियों की मौत को देखते हुए तत्काल सैंपल जांच के लिए रायपुर भेजे गए है। उस जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।
 

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft