Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़बिरनपुर हिंसा: घर में आग लगाने वाले 5 गिरफ्तार, सिलेंडर ब्लास्ट में बाल-बाल बचे थे IG, पढ़ें- आरोपियों के नाम...

बिरनपुर हिंसा: घर में आग लगाने वाले 5 गिरफ्तार, सिलेंडर ब्लास्ट में बाल-बाल बचे थे IG, पढ़ें- आरोपियों के नाम

 Newsbaji  |  Apr 14, 2023 08:06 PM  | 
Last Updated : Apr 14, 2023 08:06 PM
पुलिस ने आगजनी के मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
पुलिस ने आगजनी के मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के साजा क्षेत्र के बिरनपुर में हुई हिंसा मामले में पुलिस बड़ा एक्शन लिया है. शुक्रवार को पुलिस ने 5 युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि इन्हीं युवकों ने बिरनपुर के एक घर में आगजनी की थी. बीते सोमवार को प्रदर्शन के दौरान की गई इस आगजनी में घर में रखा सिलेंडर ब्लास्ट हो गया था, जिसमें दुर्ग रेंज के आईजी डॉ. आनंद छाबड़ा बाल-बाल बचे थे. पुलिस ने लंबी पूछताछ के बाद पांच युवकों की गिरफ्तारी की है.

बता दें कि बीते 8 अप्रैल को बिरनपुर गांव में 2 बच्चों की आपसी लड़ाई के बाद हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोगों में विवाद हो गया था. विवाद धीरे-धीरे मारपीट में बदल गया, जिसमें एक 22 वर्षीय युवक भुवनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद विवाद हिंसा का रूप ले लिया. मामले में हिंदूवादी संगठन विश्व हिंदू परिषद ने 10 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया, जिसका साथ विपक्षी दल बीजेपी ने भी दिया. बंद के दौरान प्रदेश भर में झड़प व पत्थरबाजी की छुट-पुट घटनाएं हुईं, लेकिन विवाद प्रभावित बिरनपुर में मामला ज्यादा गंभीर हो गया. प्रदर्शनकारियों में से कुछ लोगों ने एक घर में आग लगा दी. इसके बाद 11 अप्रैल को मुस्लिम समुदाय के 2 लोगों का शव बिरनपुर गांव से कुछ दूरी पर बरामद किया गया. पुलिस का दावा है कि फिलहाल बिरनपुर में शांति कायम है.

इन युवकों को किया गिरफ्तार
बेमेतरा के एसपी आई कल्याण एलेसेला ने मीडिया से चर्चा में बताया कि प्रदर्शन के दौरान घर में आगजनी करने के 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों में अजय रजक पिता कृष्ण रजक उम्र 23 वर्ष, प्रवीण कुमार साहू पिता काशीराम साहू उम्र 27 वर्ष, संदीप साहू पिता परसराम साहू उम्र 20 वर्ष, प्रदीप रजक पिता अनुज रजक उम्र 21 वर्ष और दिनेश रजक पिता जनक रजक उम्र 23 वर्ष शामिल हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft