Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़बिलासपुर में कांग्रेसियों का मंच गिरा, विरोधी उड़ा रहे खिल्ली, मोहन मरकाम बोले- उत्साहित हैं कार्यकर्ता...

बिलासपुर में कांग्रेसियों का मंच गिरा, विरोधी उड़ा रहे खिल्ली, मोहन मरकाम बोले- उत्साहित हैं कार्यकर्ता

 Newsbaji  |  Apr 03, 2023 12:00 PM  | 
Last Updated : Apr 03, 2023 12:02 PM
बिलासपुर में कांग्रेसियों का मंच गिर गया जिससे नेता गिर गए.
बिलासपुर में कांग्रेसियों का मंच गिर गया जिससे नेता गिर गए.

बिलासपुर. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने व उनके सांसद निवास से बाहर करने के नोटिस के विरोध में देशभर में मशाल रैली निकाली जा रही है. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में भी रविवार की शाम मशाल रैली निकली और फिर देवकीनंदन चौक पर जनसभा शुरू हुई. मंच पर प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम समेत अन्य नेता भाषण देने के लिए चढ़े थे कि मंच टूट गया और सभी भरभराकर गिर पड़े. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जहां विरोधी खिल्ली उड़ाते हुए तंज कस रहे हैं. वहीं मोहन मरकाम ने कहा कि कार्यकर्ता पूरे उत्साह में हैं. ऐसे में इस तरह की घटनाएं हो जाती हैं.

बिलासपुर में रविवार को गांधी चौक में छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने मशाल रैली की शुरुआत की थी. इसके बाद एआईसीसी के सचिव चंदन यादव व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम मशाल रैली का नेतृत्व करते हुए आगे बढ़े. यह रैली जूना बिलासपुर से गोलबाजार, सदरबाजार होते हुए देवकीनंदन चौक पर पहुंची. यहां पर सभा के साथ रैली का समापन होता.

पदाधिकारी रख रहे थे अपनी बात
सभा के दौरान देवकीनंदन चौक पर मंच तैयार किया गया था. इसमें कुछ दिग्गज पदाधिकारियों को ही खड़े होना था. शुरुआत भी वैसी ही हुई और पीसीसी चीफ मरकाम के अलावा बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय, जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी, संसदीय सचिव रश्मि सिंह समेत कुछ और नेता चढ़े. वे अपनी बात कार्यकर्ताओं के समक्ष रख रहे थे. फिर मंच पर संख्या बढ़ती गई. फिर अचानक मंच टूट गया और नेता गिर पड़े. हालांकि किसी को ज्यादा चोट नहीं आई थी.

चोट लगती तो भी कोई बात नहीं: मरकाम
घटना और अन्य मुद्दों पर पत्रकारों से बात करते हुए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह दिख रहा है. ऐसीछोटी-मोटी घटनाएं होती रहती हैं. इस हादसे में चोट भी लग जाता तो कोई बात नहीं थी. हम 2023 में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनाएंगे. जबकि 2024 के लोकसभा चुनाव में मोदी की सरकार को उखाड़ फेकेंगे.

विरोधी उड़ा रहे खिल्ली, साव ने जताई संवेदना
इस बीच सोशल मीडिया में कई विरोधी नेता व कार्यकर्ता इस घटना की खिल्ली उड़ा रहे हैं. कोई लिख रहा है कि राहुल गांधी जिंदाबाद का नारा लगते ही मंच ग‍िर गया. कोई लिख रहा है कि कांग्रेसी और कितना गिरेंगे. इन सबके बीच बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने जिम्मेदार नेता बनते हुए हादसे को लेकर संवेदना जताई है और मरकाम के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

यहां देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft