Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़पंकज उपाध्याय के हत्यारों के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, अब मकान के लिए नगर निगम ने थमाया नोटिस...

पंकज उपाध्याय के हत्यारों के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, अब मकान के लिए नगर निगम ने थमाया नोटिस

 Newsbaji  |  Feb 19, 2024 03:01 PM  | 
Last Updated : Feb 19, 2024 03:01 PM
बिलासपुर के खमतराई में युवकों की हत्या करने वाले आरोपी के अवैध निर्माण को ढहाया गया है.
बिलासपुर के खमतराई में युवकों की हत्या करने वाले आरोपी के अवैध निर्माण को ढहाया गया है.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पंकज उपाध्याय नाम के युवक की नृशंस हत्या करने वाले आरोपियों के अवैध निर्माण कार्यों पर नगर निगम व प्रशासनिक अफसरों की टीम ने बुलडोजर चलवाया है. वहीं अब उनके मकानों में हुए अवैध निर्माण को लेकर भी नोटिस थमाया गया है. जल्द ही उन्हें भी तोड़ा जाएगा.

बता दें कि बीते 15 फरवरी की रात शहर के खमतराई में अटल चौक के पास आरोपी गोपी सूर्यवंशी ने अपने भाइयों के साथ मिलकर पंकज उपाध्याय और उसके दोस्त कल्लू के साथ मारपीट की थी. विवाद भी महज आरोपियों द्वारा दुकान के बाहर मलबा फैलाने से मना करने से शुरू हुआ था. इस दौरान फावड़े से हमला किया था. इस पूरी वारदात का सीसीटीवी फुटेज भी मिला था, जिसमें पता चलता है कि हमलावरों ने किस कदर की हैवानियत की थी.

दोनों घायल निढाल पड़े हुए थे, फिर भी हमलावर फावड़े और लकड़ी के बत्ते से उन पर ताबड़तोड़ प्रहार कर रहे हैं. हमले में पंकज की मौत हो गई थी. तब सरकंडा पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इस बीच पंकज के पिता ने गृहमंत्री विजय शर्मा से अपील की थी कि आरोपियों ने जिस तरह की बेरहमी की है, उनके यहां भी बुलडोजर चलना चाहिए. आखिरकार पुलिस और प्रशासन ने ये कार्रवाई की है.

श्मशान घाट की जमीन पर किया था कब्जा
पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने जांच की तो पता चला कि मुख्य आरोपी गोपी ने खमतराई के श्मशान घाट की सरकारी जमीन पर कब्जा कर मकान बना लिया है. इस पर नगर निगम और प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में इस मकान को ढहा दिया गया है. इसके साथ ही उसके अन्य अवैध निर्माणों का पता लगाया जा रहा है.

भेजा नोटिस
इधर, आरोपी के मकान के सामने के हिस्से के भी अवैध निर्माण होने का पता चला है, जो कि सरकारी जमीन पर बना है. लिहाजा इसके लिए भी नगर निगम ने नोटिस थमाया है. यानी वहां पर भी बुलडोजर चलना तय है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft