Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बिलासपुर स्वस्फूर्त बंद, इंदौर फ्लाइट पर ग्रहण और एयरपोर्ट विस्तार नहीं करने का विरोध...

बिलासपुर स्वस्फूर्त बंद, इंदौर फ्लाइट पर ग्रहण और एयरपोर्ट विस्तार नहीं करने का विरोध

 Newsbaji  |  Apr 07, 2023 02:27 PM  | 
Last Updated : Apr 07, 2023 02:30 PM
हवाई सुविधा में कटौती के विरोध में बिलासपुर बंद का दिख रहा असर.
हवाई सुविधा में कटौती के विरोध में बिलासपुर बंद का दिख रहा असर.

बिलासपुर. एयरपोर्ट शुरू होने के साथ ही बिलासपुर को हवाई सुविधाओं में एक के बाद एक लग रहे झटकों के विरोध में शुक्रवार को शहर स्वस्फूर्त बंद है. व्यापारियों, उद्योगपतियों समेत अन्य संस्थानों ने खुद ही ऐलान कर दिया था कि वे बंद को समर्थन देते हुए दुकानें और संस्थान नहीं खोलेंगे. हुआ भी वही. शहर में दुकानें सुबह से बंद हैं और सड़कों पर भीड़ भी अपेक्षाकृत कम है. अभी विरोध का सबसे बड़ा कारण इंदौर की फ्लाइट बंद करना है.

बिलासपुर के चकरभाठा स्थित बिलासा देवी केंवटीन विमानतल के तैयार होने और फ्लाइट शुरू होने के बाद बिलासपुर से जबलपुर और प्रयागराज के लिए उड़ान नियमित रूप से चल रही है. बाद में दिल्ली और फिर भोपाल के लिए भी फ्लाइट शुरू कर दी गई. लेकिन, बाद में भोपाल की फ्लाइट बंद करते हुए इंदौर के लिए उड़ान चालू किया गया. लेकिन, बीते दिनों उसे भी बंद कर दिया गया. विरोध का यह सबसे बड़ा कारण है.

सुविधाओं का भी विस्तार नहीं
इसी कड़ी में रनवे विस्तार और नाइट लैंडिंग की मांग भी लगातार की जा रही है. लेकिन, इस ओर भी काम कछुआ चाल से हो रहा है. जबकि इसका मामला हाईकोर्ट में भी चल रहा है. यही वजह है कि हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति इसको लेकर भी मांग करते हुए लगातार धरना दे रही है. लेकिन, इस बार शहर के सभी प्रभुत्वशाली वर्ग को जोड़ा गया है और शहर बंद किया गया है.

बंद एक नजर में
बिलासपुर बंद को समर्थन देते हुए शहर की तिफरा सब्जी मंडी को बंद रखा गया है. इसी तरह शनिचरी बाजार, बृहस्पति बाजार, बुधवारी बाजार, गोलबाजार, सदर बाजार, मुंगेली नाका, मंगला चौक, सरकंडा, तेलीपारा व पुराना बस स्टैंड सहित शहर के विभिन्न इलाकों की दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रखे गए हैं.

कांग्रेस के संगठन भी समर्थन में

शहर बंद और मांग के समर्थन में कांग्रेस का व्यापार प्रकोष्ठ और अन्य सहयोगी सगठन भी बंद के समर्थन और प्रदर्शन में भी आगे खड़ा है. वे भी हाथों में तख्तियां व बैनर-पोस्टर व पाम्प्लेट लेकर शहर में घूम रहे हैं.

यहां देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft