Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस पर गिरा ओएचई, मचा हड़कंप, बाल-बाल बचे यात्री...

बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस पर गिरा ओएचई, मचा हड़कंप, बाल-बाल बचे यात्री

 Newsbaji  |  Aug 27, 2023 04:02 PM  | 
Last Updated : Aug 27, 2023 04:02 PM
बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस का ओएचई टूट गया.
बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस का ओएचई टूट गया.

डेस्क. Bilaspur Train News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेलवे स्टेशन से रविवार की सुबह रवाना हुई बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस के साथ बड़ी घटना हो गई. ओएचई टूटकर ट्रेन में ही गिर गई. हादसे के बाद पटरी के किनारे बिछी गिट्टियां तक उछलने लगीं. ड्राइवर ने जैसे-तैसे ट्रेन रोकी. फिर यात्री उतरकर इधर-उधर भागे. इस हादसे में किसी तरह की जनहानि तो नहीं हुई है, लेकिन पूरे समय हड़कंप मचा रहा.

बता दें कि ट्रेन बिलासपुर से रवाना होकर एमपी के सागर पहुंची थी. वहां से सुबह करीब 11:30 बजे ट्रेन छूटी और खुरई व बघौरा रेलवे स्टेशन के बीच पहुंची थी. तभी ओएचई टूटकर ट्रेन में गिरी और फिर जमीन को छू गई. तब गिट्ट‍ियां उछलने लगीं. यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया. आनन-फानन में ड्राइवर ने ट्रेन को रोका. फिर रेलवे के अफसरों को इसकी सूचना दी. किसी तरह के हादसे की आशंका को खत्म करने के लिए संबंधित ओएचई में बिजली सप्लाई बंद की गई.

मौके पर पहुंचे रेल अफसर
घटना के बाद से ट्रेन जहां के तहां रुकी रही. इस बीच सूचना मिलते ही रेलवे के अफसर मौके के लिए रवाना हुए. इस संबंध में जबलपुर रेलमंडल के सागर में पदस्थ एसएम नरेंद्र सिंह की ओर से कहा गया है कि तार टूटने की सूचना मिलते ही मौके पर रवाना हुए. बहरहाल लाइन को दुरुस्त करने का काम तेज कर दिया गया है. वहीं इसके चलते कई ट्रेनों के प्रभावित होने की भी सूचना है.

रुकी रही ट्रेन
हादसे के बाद मरम्मत का काम किया गया है. इस दौरान करीब 4 से 5 घंटे तक ट्रेन रुकी रही और यात्री परेशान होते रहे. हालांकि इस बात को लेकर आश्वस्त रहे कि इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद भी सभी सुरक्षित हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft