Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बिलासा एयरपोर्ट में नाइट लैंडिंग सुविधा नहीं तो दिन में भी लैंड नहीं कर सकी फ्लाइट, रायपुर से आए पैसेंजर्स...

बिलासा एयरपोर्ट में नाइट लैंडिंग सुविधा नहीं तो दिन में भी लैंड नहीं कर सकी फ्लाइट, रायपुर से आए पैसेंजर्स

 Newsbaji  |  Dec 28, 2023 02:20 PM  | 
Last Updated : Dec 28, 2023 02:20 PM
बिलासा एयरपोर्ट में दिन में भी लैंड नहीं कर पाई फ्लाइट.
बिलासा एयरपोर्ट में दिन में भी लैंड नहीं कर पाई फ्लाइट.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित बिलासा एयरपोर्ट में नाइट लैंडिंग सुविधा के लिए जारी संघर्ष के बीच एक और मामला सामने आया है. नाइट लैंडिंग सुविधा नहीं होने से प्रकाश व्यवस्था दिन में भी नाकाफी साबित हुई. धुंध के चलते जबलपुर से आई फ्लाइट को रायपुर एयरपोर्ट में उतारना पड़ा. इसके चलते बिलासपुर के यात्रियों को खासी मशक्कत करनी पड़ी है.

बता दें कि बिलासपुर के चकरभाठा स्थित बिलासा एयरपोर्ट में नाइट लैंडिंग सुविधा नहीं है. हालांकि अभी इसके लिए काम शुरू हो चुका है.बहरहाल इलेक्ट्रिकल का काम पूरा हो गया है. जबकि सिविल का काम अभी भी बचा हुआ है.

जब नाइट लैंडिंग सुविधा का ये काम पूरा हो जाएगा तब प्रस्ताव डीजीसीएल के पास भेजा जा जाएगा. इस बीच अभी परेशानी बनी हुई है और ये परेशानी दिन में ही पैसेंजर्स को भुगतना पड़ा है.

पहले भी बनी चुके हैं ऐसे हालात
जबलपुर से बिलासा एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट को दिन में ही लैंड करनी थी. लेकिन आसमान में हल्के बादल होने के साथ ही वातावरण में कोहरा था. यहां पर्याप्त लाइटिंग नहीं होने से विमान को उतारने में दिक्कत हो रही थी. लिहाजा पायलट व क्रू मेंबर्स ने तय किया कि फ्लाइट को रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में उतारा जाए. फिर यही किया गया. वहीं यात्रियों को वहां से दूसरे साधनों से बिलासपुर आना पड़ा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft