Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़जवानों और नक्सलियों के बीच भीषण गोलीबारी, मारा गया नक्सल लीडर डीवाईसीएम नागेश!...

जवानों और नक्सलियों के बीच भीषण गोलीबारी, मारा गया नक्सल लीडर डीवाईसीएम नागेश!

 Newsbaji  |  Oct 17, 2023 11:37 AM  | 
Last Updated : Oct 17, 2023 11:37 AM
बीजापुर में जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है.
बीजापुर में जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर में एक बार फिर जवानों और नक्सलियों के बीच मंगलवार की सुबह से मुठभेड़ जारी है. सूचना है कि एक बड़ा नक्सल लीडर मारा गया है. माना जा रहा है कि ये और कोई नहीं, डीवाईसीएम नागेश है. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. टीम के लौटने के बाद आधिकारिक पुष्टि हो सकेगी. बहरहाल मुठभेड़ अभी भी जारी है.

बता दें कि बीजापुर के कई इलाके घोर नक्सली क्षेत्र है, जहां कैंपों से जवान नक्सलियों की तलाश में सर्चिंग पर निकलते हैं. इसी दौरान उनका सामना नक्सलियों से होता है. मंगलवार की सुबह भी सुरक्षा बलों के जवानों को सूचना मिली कि मद्देड़ थाना क्षेत्र के कोरंजेड-बंदेपारा के जंगलों में कई बड़े नक्सली नेता जुटे हुए हैं. इसमें मद्देड़ एरिया कमेटी प्रभारी डीवाईसीएम नागेश, सचिव एसीएम बुचन्ना, एसीएम विश्वनाथ के साथ ही 15 से 20 अन्य सशस्त्र नक्‍सली शामिल हैं. तब योजनाबद्ध तरीके से सर्चिंग के लिए टीम रवाना की गई.

बरामद हुआ शव
मुठभेड़ के दौरान ही एक नक्सली का शव जवानों ने अपने कब्जे में ले लिया. उसकी पहचान स्पष्ट तौर पर तो नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि यह वीवाईसीएम नागेश का ही शव है. उसके साथ एके 47 हथियार भी बरामद किया गया है.

एसपी ने की पुष्टि
इस संबंध में बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने मुठभेड़ व नक्सली के मारे जाने की पुष्टि की है. वहीं टीम के सर्चिंग कर लौटने के बाद पूरी जानकारी सामने आने की बात कही जा रही है. आपको बता दें कि पुलिस व सुरक्षा बल चुनाव आचार संहिता लगने के बाद और सक्रिय हो गए हैं क्योंकि उन्हें आशंका है कि नक्सली इस बीच बड़ी वारदात की योजना बना सकते हैं. इसी कड़ी में इसे बड़ी सफलता मानी जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft