Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सलियों के लगाए आईईडी की चपेट में आए 2 जवान क‍िए गए रेफर, सर्चिंग तेज...

नक्सलियों के लगाए आईईडी की चपेट में आए 2 जवान क‍िए गए रेफर, सर्चिंग तेज

 Newsbaji  |  Apr 10, 2024 04:39 PM  | 
Last Updated : Apr 10, 2024 04:46 PM
बीजापुर में आईईडी की चपेट में आने से 2 जवान जख्मी हुए हैं.
बीजापुर में आईईडी की चपेट में आने से 2 जवान जख्मी हुए हैं.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में एक बार फिर नक्सलियों के लगाए आईईडी की चपेट में आने से 2 जवान बुरी तरह जख्मी हुए हैं. हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें रेफर किया गया है. वहीं पुलिस व सुरक्षाबलों के जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं.

मामला बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र का है. सुबह एसटीएफ के जवान जंगल की ओर सर्चिंग पर निकले थे. अभी वे पीडिया गांव से लगे जंगल की ओर आगे बढ़ रहे थे. बता दें कि जवानों को निशाना बनाने के लिए नक्सली विभिन्न रास्तों पर आईईडी प्लांट कर देते हैं. ऐसा ही प्रेशर आईईडी यहां फीड किया गया था. जैसे ही जवान वहां से गुजरे, तेज विस्फोट हुआ.

इससे 2 जवान शिवलाल मंडावी और मिथिलेश मरकाम सीधे चपेट में आए. उनका पैर बुरी तरह से जख्मी हुआ है. जैसे ही उनके घायल होने का पता चला, साथी जवान दौड़कर उनके पास पहुंचे. फिर उन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. वहां प्राथमिक उपचार किया गया है. इसके बाद दोनों को रेफर किया गया है.

बताया गया है कि दोनों जवान अब खतरे से बाहर हैं, इसके बाद भी बेहतर इलाज के लिए उन्हें रेफर किया गया है. इसके साथ ही सुरक्षाबलों के जवान आसपास के इलाके में सर्चिंग कर रहे हैं. उनके लौटने के बाद कई और जानकारियां सामने आने की बात कही जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft