Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़जवानों को बड़ी कामयाबी, 13 नक्सलियों की लाश बरामद, हथियारों का मिला जखीरा, कैंप नेस्तनाबूद...

जवानों को बड़ी कामयाबी, 13 नक्सलियों की लाश बरामद, हथियारों का मिला जखीरा, कैंप नेस्तनाबूद

 Newsbaji  |  Apr 03, 2024 12:00 PM  | 
Last Updated : Apr 03, 2024 12:00 PM
बीजापुर में 13 नक्सलियों के शव बरामद कर हथियारों का जखीरा कब्जे में लिया गया है.
बीजापुर में 13 नक्सलियों के शव बरामद कर हथियारों का जखीरा कब्जे में लिया गया है.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित बीजापुर में 2 अप्रैल को सुरक्षाबलों के जवानों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. अब तक 13 नक्सलियों की लाश बरामद कर ली गई है. उनमें से 3 महिला नक्सलियों के शव हैं. कई कैंप ध्वस्त किए गए हैं, जहां हथियारों का जखीरा और उनके दैनिक उपयोग की सामग्र‍ियां बरामद की गई हैं.

बता दें कि एक दिन पहले जिले के गंगालूर क्षेत्र से डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम को सर्चिंग के लिए भेजा गया था. तभी लेंड्रा गांव से लगे जंगल में नक्सलियों की ओर से गोलीबारी शुरू कर दी गई. जवाबी फायरिंग में 3 नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिली थी.

इसके साथ ही जवानों ने सर्चिंग और तेज कर दी. नतीजा, एक के बाद एक नक्सली मारे जाते रहे. इसके साथ ही उनके कैंप भी लगातार ध्वस्त किए गए. अब जाकर पता चला है कि इस पूरे मुठभेड़ में जवानों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. अब तक नक्सलियों के 13 शव बरामद कर लिए गए हैं.

शिनाख्ती की कोशिश जारी
नक्सलियों की लाश बरामद होने के बाद अब उनकी शिनाख्ती की कोशिश की जा रही है. माना जा रहा है कि मारे गए नक्सलियों में से अधिकांश पीएलजीए कंपनी नंबर 2 के नक्सली हैं.

ये हथ‍ियार हुए बरामद
मौके से जवानों ने एक एलएमजी आटोमेटिक हथियार, एक 303 राइफल, एक 12 बोर राइफल समेत बड़ी मात्रा में बीजीएल सेल, लॉन्चर और गोला बारूद समेत नक्सलियों के दैनिक उपयोग के सामान जब्त किए गए हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft