Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़नक्सल नेता की मुठभेड़ में मौत, नक्सलियों ने किया जिला बंद का ऐलान, विस चुनाव के बीच बड़ा चैलेंज...

नक्सल नेता की मुठभेड़ में मौत, नक्सलियों ने किया जिला बंद का ऐलान, विस चुनाव के बीच बड़ा चैलेंज

 Newsbaji  |  Oct 22, 2023 06:05 PM  | 
Last Updated : Oct 22, 2023 06:05 PM
बीजापुर बंद का ऐलान नक्सलियों ने क‍िया है.
बीजापुर बंद का ऐलान नक्सलियों ने क‍िया है.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में नक्सल लीडर नागेश मारा गया था. बीते 17 अक्टूबर को ये मुठभेड़ हुआ था. वहीं अब इसके विरोध में नक्सलियों ने 26 अक्‍टूबर को बीजापुर बंद का ऐलान किया है. इस दौरान गाड़ियां भी नहीं चलेंगी. ऐन चुनाव से पहले इस ऐलान के बाद हड़कंप मचा हुआ है.

बता दें कि चुनाव आचार संहिता के बीच पुलिस व सुरक्षाबलों की मुस्तैदी बनी हुई है. दरअसल, नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के विभिन्न जिलों में नक्सलियों द्वारा भी उत्पात मचाए जाने की आशंका बनी हुई है. जबकि सुरक्षाबलों की ओर से न सिर्फ चौकसी बढ़ाई गई है, बल्कि सर्चिंग कर नक्सलियों से मुठभेड़ भी किया जा रहा है. बीच-बीच में इसमें सफलता भी मिल रही है.

इसी कड़ी में बीते 17 नवंबर को भी बीजापुर जिले में सर्चिंग पर निकले सुरक्षाबलों के जवानों व पुलिस की टीम और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ था. एनकाउंटर के बाद पुलिस को एक लाश बरामद हुई. यह नक्सल लीडर नागेश की लाश थी. उसके साथ एके 47 राइफल भी बरामद किया गया था. इसे सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. जबकि नक्सलियों के लिहाज से यह बड़ा नुकसान है. इसी के बाद नक्सलियों ने ये निर्णय लिया है.

प्रेसनोट में ये लिखा
नक्सलियों ने प्रेसनोट जारी किया है. पश्चिम डिवीजन कमेटी के सचिव मोहन द्वारा जारी इस प्रेसनोट में उसने एनकाउंटर का जिक्र किया है. संगठन में 55 वर्षीय नागेश के कामों का जिक्र किया है. वहीं अब इसे लेकर 26 अक्टूबर को बंद का ऐलान किया गया है. इसे लेकर पुलिस व प्रशासन की भी चिंता बढ़ गई है. नक्सलियों के डर से उस दिन निजी वाहन मालिक भी वाहन बंद रखेंगे. चुनाव-प्रचार और प्रशासनिक तैयारियों के बीच चिंता बढ़ गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft