Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़बीजापुर के एंटी नक्सल कैंप में मच्छरों का हमला, आठ जवानों को डेंगू...

बीजापुर के एंटी नक्सल कैंप में मच्छरों का हमला, आठ जवानों को डेंगू

 Newsbaji  |  Apr 10, 2023 01:50 PM  | 
Last Updated : Apr 10, 2023 01:50 PM
बीजापुर में जवानों को डेंगू पीड़ित पाया गया है, जिनका इलाज किया जा रहा है.
बीजापुर में जवानों को डेंगू पीड़ित पाया गया है, जिनका इलाज किया जा रहा है.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पुलिस के कैंपों में नक्सलियों का खतरा तो रहता ही है. मच्छरों ने भी सेंध लगा दिया है. नतीजा आठ पुलिस जवानों को डेंगू हो गया है. ये सभी पुलिस जवान तारलागुड़ा कैंप में तैनात हैं. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवान बस्तर में सिर्फ नक्सलियों से ही नहीं जूझते. विपरीत जलवायु, उबड़-खाबड़ रास्ते, पहाड़ी, घाटी, नदी-नाले की बाधाएं भी कम नहीं हैं. जब इन सबको पार कर लेते हैं तो मच्छर जैसे परजीवी जानलेवा बीमारियां परोसने के लिए पहले से तैयार होते हैं. अभी भी यही हुआ है. बता दें कि डेंगू का मामला भी कोरोना संक्रमण के चलते सामने आ गया. वरना कई और बीमार हो जाते तब एहतियात बरतने की कवायद शुरू हो पाती.

ऐसे पकड़ में आया डेंगू
जिले के भोपालपटनम ब्लाक के तारलागुड़ा में डेंगू के मामले सामने आए. तब यहां के पुलिस कैंप के जवानों की भी जांच कराई गई. तब पुलिस के आठ जवानों की रिपोर्ट पाजिटिव आई. उनमें से शनिवार को पांच तो रविवार को तीन जवानों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है. कुछ दिन पहले ही अस्पताल में उनका ब्लड सैंपल लिया गया था. फिर उन्हें जगदलपुर मेडिकल कालेज भेजा गया. सैंपल जांच के बाद डेंगू की पुष्टि हुई. इन जवानों को जिला अस्पताल बीजापुर में भर्ती कराया गया है.

76 जवानों समेत नागरिकों की जांच से खुलासा
बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से कैंप के 76 पुलिस जवानों के साथ ही आम नागरिकों को पोटाकेबिन आवासीय स्कूल के छात्र-छात्राओं की भी जांच के लिए ब्लड सैंपल लिए गए थे. इसमें आठ जवानों के अलावा तीन छात्राओं व अन्य ग्रामीणों के भी डेंगू से पीड़ित होने की पुष्टि की गई.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft