Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़दुर्ग में नशे के खिलाफ सबसे बड़ा एक्शन, महिला कर रही थी हेरोइन की तस्करी, जानें कौन देता था सप्लाई?...

दुर्ग में नशे के खिलाफ सबसे बड़ा एक्शन, महिला कर रही थी हेरोइन की तस्करी, जानें कौन देता था सप्लाई?

 Newsbaji  |  Jun 18, 2023 03:21 PM  | 
Last Updated : Jun 18, 2023 03:21 PM
सांकेतिक फोटो.
सांकेतिक फोटो.

दुर्ग. छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने दावा किया है कि जिले में नशे के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा एक्शन किया गया है. दावा किया जा रहा है कि दुर्ग की वैशाली नगर पुलिस ने करीब 8 लाख रुपये के कीमत की हेरोइन (चिट्टा) पकड़ा है. इस हेरोइन की बाजार में कीमत 8 से 10 लाख रुपये बताई जा रही है. दुर्ग पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अवैध मादक पदाथों के बिक्री व तस्करी करने वालो पर अंकुश लगाये जाने हेतु अभियान चलाया जा रहा है.

पुलिस के मुताबिक बीते 17 जून को पुलिस को सूचना मिली की प्रेमनगर कैम्प-1 भिलाई निवासी नूतन सिंग नामक महिला के द्वारा अपने घर के चबुतरे में अवैध रूप से एक बैग के अंदर ब्राउन शुगर रखकर ब्रिक्री कर रही है. इसके बाद पुलिस ने महिला को घेराबंदी कर पकड़ा गय, जिससे नाम पता पूछने पर अपना नाम नूतन सिंग पति घनश्याम सिंह बताई. महिला के कब्जे से नीला बैग के अंदर एक स्टील गोल डिब्बा में भरा हेरोईन मादक पदार्थ (चिट्टा) वजन 147.860 ग्राम कीमती 7,40,000 रुपये, बिक्री में तौल इस्तेमाल इलेक्ट्रॉनिक मशीन, सिल्वर फाईल (कागज) तथा बिक्री रकम 24070 रुपये जब्त किए गए.

पुलिस के मुताबिक आरोपिया से उक्त मादक पदार्थ के संबंध में पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसके दूसरे पति दलबीर सिंग द्वारा पंजाब से मादक पदार्थ हेरोइन (चिट्टा) खरीद कर लाकर बिक्री करने को देता था. आरोपी दलबीर सिंह को थाना लाकर पूछताछ की गई, जो मादक पदार्थ हेरोइन (चिट्टा) स्वयं पंजाब से लाकर देता है एवं रायपुर, दुर्ग राजनांदगांव व अन्य जगहों पर भी माल को खपाना बताया. आरेापी दलबीर सिंह के कब्जे से 2 नग मोबाईल एवं मादक पदार्थ हेरोइन बिक्री की रकम नगदी 45720 रुपये जब्त किया गया है. आरोपियों के खिलाफ थाना वैशाली नगर में धारा 21 (क), 27 (क) एनडीपीएस एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft