Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़झीरम हमले के गवाह दौलत रोहड़ा का निधन, बीजापुर में IED ब्लास्ट, दूल्हा-दुल्हन पर एसिड एटैक, पढ़ें 5 बड़ी खबरें...

झीरम हमले के गवाह दौलत रोहड़ा का निधन, बीजापुर में IED ब्लास्ट, दूल्हा-दुल्हन पर एसिड एटैक, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

 Newsbaji  |  Apr 20, 2023 09:24 AM  | 
Last Updated : Apr 20, 2023 09:24 AM
सांकेतिक फोटो.
सांकेतिक फोटो.

रायपुर. छत्तीसगढ़ में बुधवार की सुबह की शुरुआत बड़ी घटनाओं के साथ हुई है. कांग्रेस आला नेताओं पर बस्तर के झीरम घाटी में हुए हमले के मुख्य गवाह दौलत रोहड़ा का निधन हो गया है. रायपुर निवासी कांग्रेस नेता दौलत पूर्व केन्द्रीय मंत्री व हमले में मारे गए विद्याचरण शुक्ल के करीबी माने जाते थे. दौलत रोहड़ा झीरम हमले के पीड़ित और प्रत्यक्षदर्शी भी थे. आइये जानते हैं छत्तीसगढ़ में बुधवार सुबह 9 बजे तक की बड़ी खबरें.

बीजापुर में IED ब्लास्ट
बस्तर संभाग के बीजापुर में सुरक्षा बल के जवान एक बार फिर से नक्सलियों के निशाने पर आए हैं. बुधवार की सुबह नक्सलियों के लगाए प्रेशर आईईडी की चपेट में आकर एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. घायल जवान नेलसनार थाने में सहायक आरक्षक के पद पर पदस्थ है. बेहतर उपचार के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजे जाने की तैयारी चल रही है. नेलसनार थानाक्षेत्र में घटना हुई है. बीजापुर एसपी अंजनेय वर्षानेय ने घटना की पुष्टि की है.

बस्तर में एसिड अटैक
बस्तर के भनपुरी थाना क्षेत्र स्थित छोटे आमाबाल गांव में शादी समारोह में एसिड अटैक का मामला सामने आया है. बीते मंगलवार की रात में शादी के एक कार्यक्रम में बिजली कट होने के बाद दुल्हा-दुल्हन पर एसिड से अटैक किया गया है. दुल्हा डमरू धर ने बताया कि घटना में कुछ और लोग भी झुलसे है. बारात पहुंचने पर तिलक कार्यक्रम चल रहा था. इसी दौरान बिजली कट हुई और किसी ने एसिड अटैक कर दिया. भनपुरी पुलिस थाने के जांच अधिकारी दिलीप ठाकुर ने बताया कि मामले में पूछताछ की गइ है. जांच जारी है.

कोरोना से 1 की मौत, 619 नए केस
छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बीते मंगलवार की शाम 7 बजे जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक कोरोना संक्रमित रायगढ़ में एक व्यक्ति की मौत हुई है. छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में 6606 सैंपलों की जांच की गई. इनमें से 619 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. राज्य में टोटल एक्टिव केसेस की संख्या पहुची 2776 हो गई है. राजधानी रायपुर में सबसे अधिक 83 नए पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा राजनांदगांव में 51, सरगुजा में 50, रायगढ़ में 37, बिलासपुर में 25 समेत 23 जिलों में कोरोना के सक्रीय मरीज़ हैं.

बिलासपुर पुलिस का बड़ा एक्शन
बिलासपुर पुलिस ने बीते मंगलवार की देर रात तब बड़ी कार्रवाई की. शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्यवाई की गई. इसके तहत 42 वाहनों को जब्त किया गया. बीती रात पुलिस ने शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रो में अभियान चलाकर कार्रवाई की. एमवी एक्ट के तहत 126 प्रकरणों में कार्रवाई की गई है. इसके तहत 33400 रुपये समन शुल्क वसूला गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft