Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़भिलाई स्टील प्लांट में बड़ा हादसा, कपलिंग के बीच फंसा पैर, घंटों तड़पता रहा कर्मचारी...

भिलाई स्टील प्लांट में बड़ा हादसा, कपलिंग के बीच फंसा पैर, घंटों तड़पता रहा कर्मचारी

 Newsbaji  |  Feb 14, 2023 02:51 PM  | 
Last Updated : Feb 14, 2023 02:51 PM
भिलाई स्टील प्लांट में कपलिंग में फंसा रहा ठेकाकर्मी का पैर.
भिलाई स्टील प्लांट में कपलिंग में फंसा रहा ठेकाकर्मी का पैर.

भिलाई. भिलाई के स्टील प्लांट में मंगलवार की दोपहर उस वक्त बड़ा हादसा हो गया जब यहां के ठेका कर्मचारी प्लांट के अलग-अलग हिस्से में काम कर रहे थे. अचानक एक ठेकाकर्मी का पैर कपलिंग मशीन के बीच फंस गया. इसके साथ ही तेज दर्द से वह इतनी तेज आवाज में चीख रहा था कि पूरा परिसर गूंजता रहा. आखिरकार क्रेन की मदद से कपलिंग को अलग किया गया और उसे निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

प्लांट के अलग-अलग हिस्सों में ठेका श्रमिक अपना काम कर रहे थे. उन्हीं में से एक कर्मचारी विनय मौर्या अपने कुछ साथियों के साथ मेंटेनेंस के काम में लगा हुआ था. वह कपलिंग मशीन के पास तैनात था. तभी उसका एक पैर कपलिंग के बीच फंस गया. पैर का फंसना था कि तेज दबाव के बीच वह असहनीय दर्द से सकी आवाज सुनकर आसपास काम कर रहे अन्य श्रमिक भी उसके आसपास पहुंचे. लेकिन, भारी मशीनरी के बीच उसे सीधे नहीं निकाला जा सकता था. लिहाजा सभी बेबस खड़े रहे.

क्रेन की मदद से निकाल सके
मौके पर टेक्नीशियनों को भी बुलाया गया. लेकिन, पैर जैसा अंग फंसे होने के कारण सावधानी से कपलिंग को अलग कर पाना आसान नहीं था. तब क्रेन बुलवाना पड़ा. लंबी कोशिश के बाद आखिरकार क्रेन लाया गया और उसकी मदद से सावधानी से विनय के पैर को छुड़ाया गया. उसके बाद तत्काल उसे अस्पताल के लिए रवाना किया गया.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft