Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़कृतज्ञ बड़े भाई का सपना पूरा करने छोटे भाई ने लिखवाया भूपेश बघेल निवास, सीएम भी हुए कृत-कृत...

कृतज्ञ बड़े भाई का सपना पूरा करने छोटे भाई ने लिखवाया भूपेश बघेल निवास, सीएम भी हुए कृत-कृत

 Newsbaji  |  May 16, 2023 03:00 PM  | 
Last Updated : May 16, 2023 03:01 PM
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल निवास धमतरी, ग्राम भोयना
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल निवास धमतरी, ग्राम भोयना

रायपुर. रायपुर में सीएम भूपेश बघेल जहां रहते हैं वहां मुख्यमंत्री निवास लिखा है. उनके स्वयं के घर में क्या लिखा है नहीं पता. लेकिन, एक देवांगन परिवार के घर पर लिखा भूपेश बघेल निवास की अब पूरे प्रदेश में चर्चे हैं. खुद सीएम ने इसे ट्वीट किया है. बता दें कि एक कृतज्ञ व्यक्ति का सपना था कि वे सीएम भूपेश बघेल के प्रति आभार जताने के लिए अपने निर्माणाधीन मकान में उनका नाम लिखवाएंगे. मकान बना भी चुके थे, लेकिन कोरोना संक्रमण में वे चल बसे. अब उनके भाई ने ये नाम लिखवाकर अपने भाई का सपना पूरा किया है. सीएम ने भी ट्वीट कर इस प्यार के लिए उनके पास शब्द नहीं होने की बात लिखी है.

कर्जमाफी से मिली थी बड़ी राहत
बता दें कि धमतरी जिले के भोयना गांव में रहने वाले बलराम देवांगन पर सहकारी बैंक का पांच लाख रुपये का कर्ज था. सीएम भूपेश बघेल ने सत्ता में आते ही किसानों की कर्जमाफी की घोषणा पर अमल किया था. इससे बलराम देवांगन का पूरा कर्ज माफ हो गया. ये उनके परिवार के लिए बड़ी राहत की बात थी. तभी से उनका सपना था कि वे अपने निर्माणाधीन मकान में सीएम भूपेश बघेल का नाम जरूर लिखवाएंगे. लेकिन, मकान बनने के दौरान ही कोरोना संक्रमण से उनका निधन हो गया.

छोटे भाई ने पूरा किया सपना
स्व. बलराम देवांगन के छोटे भाई अशोक देवांगन समेत पूरे पर‍िवार को पता था कि कि स्व. बलराम देवांगन अपने मकान में सीएम का नाम लिखवाने की सोचते थे. फिर क्या था, उन्होंने मकान में भूपेश बघेल निवास लिखवा दिया. इस बारे में अशोक का कहना है कि उन्होंने अपने भाई का सपना पूरा किया है. ये उनका सीएम के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का सपना था, जो साकार हो गया है.

सोशल मीडिया में हुआ वायरल
बता दें ‍कि सोशल मीडिया पर भी सीएम के नाम से लिखा भूपेश बघेल निवास की तस्वीर और वीडियो अब वाट्सएप, फेसबुक व ट्विटर के जरिए वायरल हो रहे हैं. इसमें लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. स्व. बलराम देवांगन और उनके भाई अशोक देवांगन के बारे में लिख रहे हैं और सरकार की योजना के बारे में भी.

सीएम ने ये लिखा
इस बीच भूपेश बघेल निवास लिखे मकान और अशोक देवांगन की बातचीत का वीडियो को सीएम भूपेश बघेल ने भी ट्विटर के माध्यम से साझा किया है. साथ ही लिखा है कि अशोक कुमार देवांगन जी के इस प्यार के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. आपके भाई स्व. बलराम देवांगन जी को विनम्र श्रद्धांजलि. वादा है कि भरोसा बरकरार रहेगा.

यहां देखें सीएम का ट्वीट

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft