Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़शुभम हत्याकांड के आरोपियों के घर चला प्रशासन का बुलडोजर, तोड़ा अवैध कब्जा...

शुभम हत्याकांड के आरोपियों के घर चला प्रशासन का बुलडोजर, तोड़ा अवैध कब्जा

 Newsbaji  |  Feb 12, 2024 12:31 PM  | 
Last Updated : Feb 12, 2024 12:31 PM
भिलाई में शुभम हत्याकांड के आरोपी के घर बुलडोजर चला है.
भिलाई में शुभम हत्याकांड के आरोपी के घर बुलडोजर चला है.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई में वैशालीनगर विधानसभा क्षेत्र के बैकुंठनगर में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां 12वीं के छात्र शुभम साव की हत्या करने वाले आरोपियों के घर के अवैध कब्जे पर बने निर्माण को तोड़ दिया गया है. निगम के जोन 3 की टीम ने ये कार्रवाई की है. इससे पहले पूरे कैंप इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई थी. इससे‍ बिना किसी तरह के विरोध के यहां पुलिस व प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में ये कवायद की गई.

बता दें कि छात्र की हत्या के बाद वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने कड़ी कार्रवाई की बात कही थी. आमसभा में बोले थे कि शिवम साव के हत्यारों के घर पर बुलडोजर चलेगा. वैशाली नगर विधानसभा में अब किसी लड़की से छेड़छाड़ की घटना हुई, कोई भी अपराध करने वाला यदि नशे में मिला, एक भी चाकूबाजी की घटना हुई तो अपराधी ये जान लें कि अब उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.

वहीं उनके इस संबोधन के बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि प्रशासनिक स्तर पर कोई बड़ी कार्रवाई होने वाली है. सोमवार को इसकी पुष्टि भी हो गई, जब नगर निगम का बुलडोजर मौके पर पहुंचा. इससे पहले आरोपियों के परिवार को 8 फरवरी को एक और नोटिस भेजकर बताया गया था कि उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए भू-स्वामित्व संबंधित दस्तावेज की जांच के लिए प्राधिकृत अधिकारी को प्रेषित किया गया था, अतिरिक्त तहसीलदार भिलाई नगर के अनुसार आबंटित पट्टे की भूमि 19.40 वर्गमीटर एवं 72 वर्गमीटर अतिरिक्त अवैध कब्जा/निर्माण पाया गया है.

 इनके द्वारा संतोषी पारा, वार्ड क्रमांक-33 केम्प-2 भिलाई में आबंटित पट्टा भूमि से 72 वर्गमीटर अतिरिक्त निगम आधिपत्य की भूमि पर अवैध कब्जा/निर्माण किया गया है. इस अवैध कब्जा/निर्माण को 3 दिनों के भीतर स्वयं से हटाकर अधोहस्ताक्षरकर्ता को सूचित करने कहा गया था. अबमियाद पूरी होने के बाद बेदखली की कार्रवाई की जानी थी. तब नगर निगम के तोड़ू दस्ते ने अवैध निर्माण ढहा दिया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft