Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़भिलाई की दीपिका ओमान में बनी बंधक, मांगे 3 लाख, वरना बेचकर वसूली की दे रहे धमकी...

भिलाई की दीपिका ओमान में बनी बंधक, मांगे 3 लाख, वरना बेचकर वसूली की दे रहे धमकी

 Newsbaji  |  Feb 05, 2024 03:35 PM  | 
Last Updated : Feb 05, 2024 03:35 PM
‍भिलाई निवासी दीपिका ओमान में बंधक बना ली गई है.
‍भिलाई निवासी दीपिका ओमान में बंधक बना ली गई है.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई निवासी दीपिका जोगी अरब देश ओमान में बंधक बना ली गई है. वह वहां बतौर हाउस मेड काम करने के लिए गई थी. वहीं बंधक बनाने वालों की ओर से कहा जा रहा है कि 3 लाख रुपये उन्हें दिया जाए, वरना वे दीपिका को किसी दूसरे के हाथ में बेच देंगे. इसके लिए उसे प्रताड़ित भी किया जा रहा है. दीपिका के पति ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

दीपिका भिलाई के खुर्सीपार की रहने वाली है. वीडियो जारी कर उसने कहा है कि वह ओमान में  फंस गई है. यहां अच्छी नौकरी का झांसा देकर झूठ बोला गया था और यहां लाकर फंसा दिया गया है. अब वह चाहकर भी यहां से वापस भारत नहीं लौट पा रही है. उससे मारपीट कर वापस जाने के एवज में 2 से 3 लाख रुपये की मांग की जा रही है.

केरल की प्लेसमेंट एजेंसी ने भेजा
दीपिका के पति मुकेश ने बताया कि बीते 30 मई 2023 से दीपिका ओमान में है. हाउस मेड की नौकरी के लिए वह केरल की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से वहां भेजी गई थी. उसे खाना बनाने का काम दिलाने के नाम पर खुर्सीपार के मुल्ला मोहम्मद इमरान खान, हैदराबाद निवासी अब्दुल, मस्कट निवासी वैजय के पड़ोसी के यहां भेजा गया है.

ऐसे पहुंची ओमान
दीपिका को दुर्ग से हैदराबाद और हैदराबाद से मस्कट के लिए ले जाया गया था. मस्कट एयरपोर्ट से दीपिका को हफीजा के घर जैनब लेकर गई. जैनब भारत के कई लोगों को काम दिलाने के नाम पर पहले भी मस्कट ले जा चुकी है. लोगों के कहने से दीपिका ने जैनब पर भरोसा किया और काम के लिए तैयार हो गई. ओमान में मुनीर और हफीजा के परिवार में दीपिका खाना बनाने का काम करती है.

पैसे भेजना बंद, टॉर्चर शुरू
काम के एवज में दीपिका के इंडियन बैंक खाते में हर महीने करीब 25 हजार रुपये भेजे जाते रहे. दिसंबर महीने के बाद पैसे डालना बंद कर दिया गया. रोक कर उसे परेशान करते हुए बंधक बना लिया गया है. वह जिस दंपती के घर काम कर रही उनके 9 बच्चे हैं. जिनके द्वारा लगातार उसे परेशान किया जा रहा है. दीपिका ने जब काम नहीं करने और वापस भारत जाने की बात कही तो उस पर प्रतिबंध कड़ा कर दिया गया. उसे कमरे में बंद कर मारपीट की गई.

वाट्सएप के जरिए सुनाया हाल
प्रताड़ना की जानकारी दीपिका ने अपने पति मुकेश को वाट्सएप पर देती रही है. मुकेश ने जब हफीजा से फोन पर बात कर दीपिका को भेजने को कहा तो उसने गालियां देते हुए 3 लाख रुपये की डिमांड की और कहा कि तभी उसे इंडिया आने देगी. हफीजा के गाली-गलौज और धमकियों भरी बातचीत की आडियो रिकार्डिंग भी मुकेश ने दी है.

विदेश मंत्रालय से मांगी मदद
मुकेश ने बताया कि वह कैटरिंग का काम करता है. 3 लाख रुपये जुटा पाना उसके लिए संभव नहीं है. दीपिका को विदेश मंत्रालय  भारत वापस लाने की गुहार मुकेश ने लगाई है. वहीं वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने दीपिका का वीडियो देखने के बाद कहा कि इस संवेदनशील मामले को लेकर उन्होंने एएसपी से चर्चा की है और जल्द ही इसके लिए पहल करने को कहा है.

वरिष्ठ अफसरों से ले रहे मार्गदर्शन
इस संबंध में सीएसपी छावनी आशीष बंछोर ने जानकारी दी है कि दीपिका से संबंधित सभी दस्तावेज मुकेश के पास हैं. उनके आधार पर जानकारी लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के पास रिपोर्ट पेश की गई है. इसके जरिए उनका मार्गदर्शन लिया गया है. दीपिका की वापसी के हरसंभव प्रयास शुरू कर दिया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft