Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़भिलाई निगम के खुर्सीपार में हाई मास्ट एलईडी लाइट का 9 गुना ज्यादा किया भुगतान, बजट खत्म तो अधूरा छोड़ा काम...

भिलाई निगम के खुर्सीपार में हाई मास्ट एलईडी लाइट का 9 गुना ज्यादा किया भुगतान, बजट खत्म तो अधूरा छोड़ा काम

 Newsbaji  |  Jul 17, 2023 05:14 PM  | 
Last Updated : Jul 17, 2023 05:14 PM
‍भिलाई नगर निगम के जोन 4 खुर्सीपार में गड़बड़ी का मामला सामने आया है.
‍भिलाई नगर निगम के जोन 4 खुर्सीपार में गड़बड़ी का मामला सामने आया है.

भिलाई. Bhilai Municipal Corporation News: छत्तीसगढ़ के भिलाई नगर निगम में हाई मास्ट एलईडी और ट्यूबलर लाइट लगाने के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार किए जाने का मामला सामने आया है. मामला खुर्सीपार स्थित निगम के जोन क्रमांक 4 का है. आरोप लगाया गया है कि यहां कीमत से 9 गुना ज्यादा का भुगतान कर कमीशनखोरी की गई है. खास ये क‍ि भुगतान के चलते बजट खत्म हो गया और काम अधूरा रह गया है.

2700 की दर, भुगतान 25000 रुपये
बता दें कि खुर्सीपार में कन्याशाला के पीछे ये काम कराया जाना था. तब शासन को इस्टीमेट बनाकर भेजा गया. इसमें लगने वाली प्रति लाइट की दर 2700 रुपये तय की गई थी. इसी के मुताबिक राज्य सरकार ने फंड आवंटित किया. वहीं अब जो बिलिंग दर्शाई गई है उसमें 25000 रुपये प्रतिलाइट की दर के हिसाब से भुगतान क‍िया गया है. यानी तय कीमत से 9 गुना अधिक.

काम भी अधूरा
वहीं ज्यादा भुगतान करने के चलते काम के लिए आवंटित राशि भी समाप्त हो गई. अब बजट नहीं होने से काम भी अधूरा रह गया है. ऐसे में आगे का काम भी रोक दिया गया है. ऐसे में इसका लाभ भी क्षेत्र वासियों को नहीं मिल पा रहा है. बताया जा रहा है कि ये काम पूर्व में जोन 4 में नियुक्त जोन कमिश्नर के कार्यकाल में हुआ है. जबकि पूर्व जोन कमिश्नर ने इसके कर्ताधर्ता इंजीनियरों को बताकर पल्ला झाड़ लिया है.

जांच के लिए बनाएंगे कमेटी
इधर, मामला सामने आने के बाद निगम कमिश्नर ने मामले की जांच के लिए कमेटी बनाने की बात कही है. बहरहाल देखने वाली बात है कि इस पर किसी तरह का एक्शन लिया जाता है या नहीं. मामला सामने आने के बाद बीजेपी नेता भी आड़े हाथों ले रहे हैं. साथ ही कई पुराने मामलों को लेकर भी सवाल खड़े कर रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft