Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़विधायक देवेंद्र यादव 19 अगस्त से करेंगे प्रगति यात्रा, शहरभर में 251 किलोमीटर की दूरी पैदल ही करेंगे तय...

विधायक देवेंद्र यादव 19 अगस्त से करेंगे प्रगति यात्रा, शहरभर में 251 किलोमीटर की दूरी पैदल ही करेंगे तय

 Newsbaji  |  Aug 18, 2023 12:18 PM  | 
Last Updated : Aug 18, 2023 12:18 PM
भिलाई विधायक देवेंद्र यादव शहर की पैदल यात्रा शुरू करने जा रहे हैं.
भिलाई विधायक देवेंद्र यादव शहर की पैदल यात्रा शुरू करने जा रहे हैं.

भिलाई. भिलाई नगर के युवा विधायक देवेंद्र यादव चुनाव जीतने के बाद से लगातार जनता के बीच में हैं. लोगों के संपर्क में रहते हैं. इसी कड़ी में अब वे 19 अगस्त से प्रगति यात्रा शुरू करने जा रहे हैं. इसमें वे शहर के भीतर ही 251 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे. इस दौरान वे लोगों से रूबरू होंगे, उनकी समस्याएं सुनेंगे और समाधान के प्रयास करेंगे. यही नहीं, विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण भी करेंगे.

बता दें कि चुनाव जीतने के बाद विधायक देवेंद्र यादव ने ने भिलाई संकल्प यात्रा निकाली. फिर आमजन के साथ वार्ड के बैठकर चाय पर चर्चा की. इसके बाद कोरोना काल आया. तब भी विधायक देवेंद्र यादव लोगों से ऑनलाइन माध्यम से जुड़े रहे और ऑनलाइन संवाद किए. लोगों की मदद की.

इसके बाद हर वार्ड के हर गली मोहल्ले में चौपाल लगाकर भेंट मुलाकात की गई. तब विधायक देवेंद्र यादव खुद हर घर तक पहुंचे और लोगों से मिले. इन सब के बाद अब प्रगति यात्रा की शुरुआत करने वाले है. 19 अगस्त से अपने विधानसभा क्षेत्र में प्रगति यात्रा शुरू करने वाले हैं. हर वार्ड के हर गली मोहल्ले से होकर यह प्रगति यात्रा गुजरेगी. विधायक देवेंद्र यादव पैदल पूरे वार्डों का भ्रमण करेंगे.

ये है रोडमैप
इस यात्रा की शुरुआत सेक्टर 7 से की जाएगी. जो पूरे टाउनशिप के वार्डों से होते हुए खुर्सीपार छावनी के अंतिम वार्ड के अंतिम व्यक्ति के घर तक पहुंच कर समाप्त होगी. इस यात्रा में विधायक श्री यादव कुल 251 किलोमीटर पैदल चलेंगे और लोगों से भेंट मुलाकात करेंगे. साथ ही वार्डों में विकास कार्य का भूमिपूजन और लोकार्पण किया जाएगा.

जनप्रतिनिधि और जनता के बीच की मिटाई दूरी
विधायक देवेंद्र यादव भिलाई नगर के पहले ऐसे जनप्रतिनिधि हैं, जिसे लोग नेता नहीं अपना बेटा मानते है. विधायक देवेंद्र यादव जब से विधायक बने हैं तब से वे लगातार जनता के बीच ही रहे हैं. जनप्रतिनिधि और जनता के बीच की दूरी को पूरी तरह से खत्म कर दिए है. पहले के नेता एक बार चुनाव जीतने के बाद दोबारा कभी चेहरे दिखाने वार्ड में नहीं जाते थे. लेकिन विधायक देवेंद्र यादव ऐसे विधायक हैं, जिनसे लोग चाहे तो रोज और बड़ी ही आसानी से मिल जाते है. लोगों को विधायक के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ती वे खुद लोगों के घरों में जाकर उनसे मिलते है. उनकी समस्या पूछते है और समाधान करते हैं.

हॉस्पिटल सेक्टर को मिलेगी सौगात
शनिवार से शुरू होने वाली इस प्रगति यात्रा में पहले दिन सेक्टर 9 वार्ड 69 में नाली निर्माण कार्य, उद्यान निर्माण एवं संधारण, बैडमिंटन कोर्ट वॉलीबाल कोर्ट निर्माण से संबंधित 45.40 लाख के कार्यों का लोकार्पण होगा वहीं आगामी शुरू होने जा रहे विकासकार्यों में प्रकाश व्यवस्था, उद्यान निर्माण, पेवर ब्लॉक, डोम शेड निर्माण, वाटर एटीएम लगाए जाने से जुड़े 58 लाख के कार्यों का भूमिपूजन भी किया जाएगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft