Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़MLA भिलाई देवेंद्र यादव व चंद्रदेव राय समेत अन्य को कोल स्कैम मामले में गिरफ्तारी होगी या नहीं, आज होगा तय...

MLA भिलाई देवेंद्र यादव व चंद्रदेव राय समेत अन्य को कोल स्कैम मामले में गिरफ्तारी होगी या नहीं, आज होगा तय

 Newsbaji  |  Jan 06, 2024 12:34 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2024 12:50 PM
ईडी की विशेष अदालत में अग्रिम जमानत को लेकर सुनवाई होगी.
ईडी की विशेष अदालत में अग्रिम जमानत को लेकर सुनवाई होगी.

रायपुर. ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने कोयला घोटाला मामले में भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, पूर्व विधायक चंद्रदेव राय समेत 9 आरोपियों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. अब अग्र‍िम जमानत के लिए इन्होंने ईडी की विशेष अदालत में आवेदन किया है. आज ही इस मामले में सुनवाई होगी. अगर फैसला उनके पक्ष में नहीं गया तो फिर उनकी गिरफ्तारी को तय माना जा रहा है.

बता दें कि कोयला लेवी से लेकर डीएमएफ फंड में गड़बड़ी के मामले में ईडी के अफसर लगातार कार्रवाई कर रहे हैं. 2 आईएएस अफसरों के साथ ही कई अन्य अफसर और नेता व इस घोटाले से जुड़े लोग जेल में बंद हैं.

जांच का दायरा आगे बढ़ाया गया तो भिलाई विधायक देवेंद्र यादव समेत पूर्व विधायक चंद्रदेव राय का नाम भी सामने आया. पूर्व में इन्हें बुलाकर इनसे पूछताछ भी की गई थी. इसी जांच के बाद अब इन पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. लिहाजा विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए इन्होंने आवेदन पेश किया है.

अब आज इस मामले की सुनवाई की जाएगी. अगर उनके वकीलों के तर्क से जज संतुष्ट हो जाते हैं तब फिलहाल के लिए गिरफ्तारी से वे बच जाएंगे. लेकिन, अगर फैसला उनके विपरीत गया तो फिर ईडी की ओर से उनकी गिरफ्तारी आगामी समय में किया जा सकेगा. बहरहाल सभी की निगाहें आज होने वाली सुनवाई पर रहेगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft