Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़भिलाई में मेमू कार शेड, दुर्ग में कोचिंग डिपो पीट लाइन अपग्रेडेशन समेत PM मोदी ने CG में रेलवे को दी ये सौगात...

भिलाई में मेमू कार शेड, दुर्ग में कोचिंग डिपो पीट लाइन अपग्रेडेशन समेत PM मोदी ने CG में रेलवे को दी ये सौगात

 Newsbaji  |  Mar 12, 2024 02:16 PM  | 
Last Updated : Mar 12, 2024 02:16 PM
पीएम मोदी ने रेलवे के कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास व लोकार्पण किया, रायपुर स्टेशन में भी कार्यक्रम हुआ.
पीएम मोदी ने रेलवे के कई प्रोजेक्ट का शिलान्यास व लोकार्पण किया, रायपुर स्टेशन में भी कार्यक्रम हुआ.

रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 85 हजार करोड़ से ज्यादा की कई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. 10 वंदे भारत ट्रेनों को झंडी भी दिखाई. इसमें छत्तीसगढ़ के विभिन्न शहरों में भी नई सुविधाएं शाम‍िल हैं. इसमें रायपुर रेल मंडल के 18 वन स्टेशन वन प्रोडक्ट स्टॉल, भिलाई मेमू कार शेड का विस्तार, दुर्ग कोचिंग डिपो पीट लाइन का अपग्रेडेशन, स्वदेशी उत्पादों के लिए स्टॉल आदि का लोकार्पण शामिल हैं.

पीएम मोदी जहां कार्यक्रम में ऑनलाइन जुड़े थे तो वहीं राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन व सीएम विष्णुदेव साय यहां रायपुर रेलवे स्टेशन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान राज्यपाल हरिचंदन ने कहा कि रेलवे तेजी से आगे बढ़ रहा है. वंदे भारत ट्रेन का चलना इसका उदाहरण है. रेलवे देश की जीवनरेखा है. भारत का रेलवे तेजी से सुधार कर रोजगार का सृजन भी कर रहा है.

सीएम साय ने कहा कि आज पूरे देश के लिए और छत्तीसगढ़ के लिए बहुत बड़ा दिन है. 85 हजार करोड़ की लागत से 6 हजार परियोजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन कर रहे हैं. आज यात्री सुविधाओं में बहुत बड़ा सुधार हुआ है. केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को उदारता पूर्वक काफी कुछ दिया है.

वर्तमान में छत्तीसगढ़ में रेलवे से संबंधित 36 हजार 968 करोड़ रुपये की लागत की परियोजनाएं प्रगति पर है. वर्ष 2024-25 के बजट में छत्तीसगढ़ को 6896 करोड़ का आवंटन प्राप्त हुआ है जो उल्लेखनीय है. छत्तीसगढ़ के 32 स्टेशनों का विश्वस्तरीय स्टेशन के रूप में विकास हो रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft