Thursday ,October 24, 2024
होमछत्तीसगढ़लीज डीड की रजिस्ट्री प्रक्रिया वैध, मेयर बोले- बीएसपी के अधिकारी-कर्मचारी को भी मिलेगा लाभ...

लीज डीड की रजिस्ट्री प्रक्रिया वैध, मेयर बोले- बीएसपी के अधिकारी-कर्मचारी को भी मिलेगा लाभ

 Newsbaji  |  Jul 21, 2023 02:00 PM  | 
Last Updated : Jul 21, 2023 02:00 PM
भिलाई महापौर नीरज पाल ने पत्रकारों से लीज डीड की रजिस्ट्री पर प्रेसवार्ता में चर्चा की.
भिलाई महापौर नीरज पाल ने पत्रकारों से लीज डीड की रजिस्ट्री पर प्रेसवार्ता में चर्चा की.

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई में बीएसपी आवास के लीज डीड की रजिस्ट्री मामले को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. इसे ही स्पष्ट करने के लिए महापौर नीरज पाल ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता ली. इसमें उन्होंने कहा कि बीएसपी क्षेत्र में रह रहे बीएसपी के कर्मचारी व भूतपूर्व कर्मचारियों को लीज डीड रजिस्ट्री का लाभ मिल रहा है, जो कि पूर्ण रूप से वैधानिक है. साथ ही उन्हें बैंक से लोन भी मिल सकेगा.

महापौर ने आगे कहा कि भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव और कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा के साथ इस विषय पर गहन विचार विमर्श करने के बाद रजिस्ट्री की प्रक्रिया को वैधानिक रूप से शुरू किया गया है. इसका लाभ लेने के लिए बीएसपी के अधिकारी कर्मचारी आ रहे हैं और अपने आवास का रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं.

हालांकि अभी भी कई लोग इसे लेकर संदेह में हैं. उन्हें इसकी जानकारी अच्छे से नहीं है. इसलिए लोगों को इस विषय को समझने और मामले को क्लीयर करने के लिए आज वे प्रेसवार्ता ले रहे हैं, ताकि हितग्राहियों को इसकी जानकारी पूरी तरह से मिल सके और वे इसका लाभ ले सके.

कलेक्टर ने भी कहा वैधानिक
मेयर ने यह भी कहा कि कलेक्टर ने इस पूरी प्रक्रिया को वैधानिक बताया है. बैंक भी बीएसपी आवास में रहने वाले लोगों को लोन देने के लिए तैयार है, लीज डीड रजिस्ट्री की प्रक्रिया जो सालों से रुकी हुई थी अब उनका लाभ उन्हें मिलेगा. नियमितीकरण पर कहा कि डिलीट रजिस्ट्री के बाद नियमितीकरण की प्रक्रिया पर आगे पहल की जाएगी. इस पर विधायक व जिला प्रशासन की ओर से स्वयं कलेक्टर और बीएसपी के अधिकारियों के साथ आगे की योजना बनाई जा रही है. इससे अधिक से अधिक बीएसपी के अधिकारी व कर्मचारियों व भूतपूर्व अधिकारी कर्मचारियों को भी इसका लाभ दिया जा सके.

सालों से परेशान रहे, हेल्प डेस्क मददगार
लीज डीड की रजिस्ट्री करवाने के लिए लोग सालों से परेशान थे अब यह प्रक्रिया शुरू हो गई है तो लोगों में काफी हर्ष का माहौल है. लोग काफी उत्साहित भी हैं. हितग्राहियों को इसका लाभ लेने के लिए भटकना ना पड़े इसके लिए उन्होंने सेक्टर 5 में हेल्प डेस्क बनवाया है. जहां हितग्राहियों की पूरी मदद की जा रही है और यहीं से बड़ी आसानी से लोग अपनी रजिस्ट्री की प्रक्रिया को पूरा कर पा रहे हैं. उन्हें भटकने की जरूरत नहीं है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft