Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश पर दुर्ग पहुंची सीबीआई की टीम, इस मामले में की पूछताछ...

कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश पर दुर्ग पहुंची सीबीआई की टीम, इस मामले में की पूछताछ

 Newsbaji  |  May 12, 2023 09:23 AM  | 
Last Updated : May 12, 2023 03:50 PM
भिलाई के पद्मनाभपुर क्षेत्र में सीबीआई ने छापा मारा है.
भिलाई के पद्मनाभपुर क्षेत्र में सीबीआई ने छापा मारा है.

भिलाई. CBI Raid Chhattisgarh: सीबीआई की टीम शुक्रवार की सुबह छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के पद्मनाभपुर क्षेत्र स्थित कोठारी बंधुओं के निवास पर पहुंची. दरअसल, सीबीआई फर्जी दस्तावेजों के जरिए रजत बिल्डकान के 40 हजार शेयर को अपने नाम पर ट्रांसफर करवाकर करीब 54 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि रजत बिल्डकान इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के प्रकाश जायसवाल की शिकायत पर कोलकाता के बुर्ताल्ला थाना में बिल्डर सिद्धार्थ कोठारी, उसके पिता सुरेश कोठारी और सीए श्रीपाल कोठारी के खिलाफ धोखाधड़ी, गबन, कूटरचना और आपराधिक षडयंत्र की धाराओं के तहत अपराध दर्ज है. कोलकाता पुलिस यहां पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई बार आ चुकी थी. लेकिन, गिरफ्तारी नहीं हो पा रही थी. तब पीड़ित प्रकाश जायसवाल ने कोलकाता हाई कोर्ट में याचिका दायर कर केस को सीबीआइ को सौंपने की मांग की थी. कोर्ट के आदेश के बाद ही सीबीआई ने कवायद शुरू की है.

ये है मामला
कोलकाता निवासी प्रकाश जायसवाल ने अपनी शिकायत में बताया कि रजत बिल्डकान इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी दुर्ग जिले में जमीन का काम करती है. इस कंपनी ने अपने 40 हजार शेयर 2005-06 में प्रकाश जायसवाल को बेचे थे. इन सभी शेयर्स को 2012-13 में सुरेश कोठारी ने धोखाधड़ी कर अपने चचेरे भाई सीए श्रीपाल कोठारी व बेटे सिद्धार्थ कोठारी की मदद से अपने नाम पर चढ़वा लिया. इन शेयर्स की वर्तमान कीमत 53 करोड़ 44 लाख 19 हजार 230 रुपये है. प्रकाश को जानकारी होने पर उसने इसकी शिकायत बुर्ताल्ला थाने में की थी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft