Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़27.50 रुपये में भारत आटा चाहिए तो चिंता की बात नहीं, मोबाइल वैन से खरीदें, चना दाल व प्याज भी ऐसे मिलेगा...

27.50 रुपये में भारत आटा चाहिए तो चिंता की बात नहीं, मोबाइल वैन से खरीदें, चना दाल व प्याज भी ऐसे मिलेगा

 Newsbaji  |  Nov 21, 2023 05:14 PM  | 
Last Updated : Nov 21, 2023 05:14 PM
रायपुर में वैन के जरिए भारत आटा खरीद सकते हैं.
रायपुर में वैन के जरिए भारत आटा खरीद सकते हैं.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के शहरों में भी अब केंद्र सरकार का साढ़े 27 रुपये किलो वाला भारत आटा मिलना शुरू हो गया है. मोबाइल वेन बहरहाल राजधानी रायपुर में मोहल्लों में घूम रहे हैं. कुछ चयनित दुकानों में भी उपलब्ध हैं. रियायती दर पर प्याज और चना दाल भी उपलब्ध है. बस आपको चाहिए तो कुछ प्रक्रिया अपनानी होगी और आपको तीनों सामान मिल जाएगा.

बता दें कि देश में लगातार बढ़ती महंगाई के बीच आम आदमी को राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने भारत आटा लॉन्च किया है. इसे देशभर में 27.50 रुपये प्रति किलो की दर से गेंहू के आटे की बिक्री की जा रही है. राजधानी रायपुर में भी अब एनसीसीएफ की 20 मोबाइल वैन शहर के अलग-अलग इलाकों में पहुंच रही है और बिक्री की जा रही है.

दाल व प्याज भी रियायती दर पर
आटा ही नहीं, वैन में रियायती दर पर प्याज और चना दाल भी उपलब्ध कराया गया है. सहकारी समितियों, नाफेड, एनसीसीएफ और केंद्रीय भंडार के जरिए देशभर में 800 मोबाइल वैन व 2,000 से ज्यादा दुकानों के जरिए इनकी बिक्री की जा रही है, जहां से आप खरीद सकते हैं.

ये अपनानी होगी प्रक्रिया
अगर आप भी रियायती दर पर भारत आटा, चना दाल और प्याज खरीदना चाहते हैं तो किसी तरह की दिक्कत नहीं है. बस आपको अपना नाम दर्ज कराना होगा. इसके साथ ही अपना मोबाइल नंबर भी देना होगा. इसके बाद आपको बाजार मूल्य से कम दाम में ये सामान मिल जाएंगे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft