Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़सावित्री मंडावी को भानुप्रतापपुर से उम्मीदवार बना सकती है कांग्रेस, चुनाव घोषणा समिति की बैठक के बाद ऐलान !...

सावित्री मंडावी को भानुप्रतापपुर से उम्मीदवार बना सकती है कांग्रेस, चुनाव घोषणा समिति की बैठक के बाद ऐलान !

 Newsbaji  |  Nov 06, 2022 12:31 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

रायपुर। कांकेर के भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है। वहीं, विधायक रहे दिवंगत मनोज कुमार मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी ने सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। चुनाव कार्यक्रम जारी होते ही मंडावी के इस्तीफे से साफ हो गया है कि कांग्रेस उन्हें भानुप्रतापपुर सीट से उम्मीदवार बनाने की तैयारी में है। इसकी आधिकारिक घोषणा कांग्रेस पार्टी ने अभी तक नहीं की है।

जानकारी के अनुसार, भानुप्रतापपुर विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष रहे मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी रायपुर के कटोरा तालाब स्थित सरकारी स्कूल में व्याख्याता के पद पर तैनात थीं। निर्वाचन आयोग ने शनिवार सुबह उप चुनाव का कार्यक्रम जारी कर दिया है। दोपहर बाद ही सावित्री मंडावी का इस्तीफा भी दे दिया है। बताया जा रहा है कि, पार्टी नेतृत्व की ओर से इसका निर्देश उन्हें पहले ही दे दिया गया था।

बताया जा रहा है, दिवंगत मनोज मंडावी की अंतिम यात्रा में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सावित्री मंडावी को उम्मीदवार बनाने की बात वहां कही थी। उसके बाद मंडावी के समर्थक उनके पीछे एकजुट होकर चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। पिछले सप्ताह कांकेर के चारामा में हुई मुख्यमंत्री की जनसभा में भी सावित्री मंडावी के समर्थन में नारे लगाए गए थे। इधर पार्टी नेताओं का कहना है, वहां से उम्मीदवार कौन होगा यह चुनाव समिति की बैठक के बाद ही तय होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 07 नवंबर को हिमाचल प्रदेश के चुनावी दौरे से लौटेंगे। उसके बाद भानुप्रतापपुर उप चुनाव के लिए पार्टी की बैठक होने के बाद नाम का ऐलान होगा।

नामांकन की प्रक्रिया
भानुप्रतापपुर से कांग्रेस विधायक मनोज कुमार मंडावी की 16 अक्टूबर 2022 की सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। उसके बाद इस सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया था। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने शनिवार को बताया कि, भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए अधिसूचना 10 नवम्बर को जारी कर दी जाएगी। इसी के साथ नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 17 नवम्बर तक मतदान की अंतिम तिथि होगी। नया विधायक चुनने के लिए पांच दिसम्बर को मतदान होगा। आठ दिसम्बर को मतगणना होगी।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft