Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बेटी पर भालुओं के कुनबा ने किया हमला तो बचाने के लिए भिड़ गए पिता और बचा लाए, खुद की हालत गंभीर...

बेटी पर भालुओं के कुनबा ने किया हमला तो बचाने के लिए भिड़ गए पिता और बचा लाए, खुद की हालत गंभीर

 Newsbaji  |  May 21, 2024 05:02 PM  | 
Last Updated : May 21, 2024 05:02 PM
मनेंद्रगढ़ के वनांचल में भालुओं ने हमला कर दिया.
मनेंद्रगढ़ के वनांचल में भालुओं ने हमला कर दिया.

मनेंद्रगढ़. छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरिमिरी-भरतपुर जिले में जंगल के भीतर भालुओं के कुनबे द्वारा बच्ची पर हमला कर दिया गया. अपनी बेटी को बचाने के लिए पिता उनसे भिड़ गया. इससे भालू ने उसे जख्मी कर दिया, जिससे उनकी हालत गंभीर हो गई. हालांक‍ि अपनी बेटी को मौत के मुंह से निकाल लाए.

पिता को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत को देखते हुए उन्हें मध्य प्रदेश के शहडोल स्थित जिला अस्पताल रेफर किया गया है. वहां उपचार जारी है. वहीं वन विभाग ने परिवार को आवश्यक आर्थिक मदद पहुंचाई है.

मामला कोरिया के वनपरिक्षेत्र कोटाडोल के जंगल का है. यहां संतलाल सिंह अपनी पत्नी कलावती और बेटी संजना सिंह को लेकर जुर्ला नदी के पास तेंदुपत्ता तोड़ने के लिए गया हुआ था. तभी मादा भालू और उसके दो शावकों ने संतलाल पर हमला कर दिया. अपने पिता को खतरे में देखकर बेटी ने चिल्लाया तो भालू उस पर टूट पड़े. तब पिता संतलाल बीच में आ गए और भालुओं से मुकाबला करने लगे.

इससे भालुओं ने उनके शरीर पर जगह-जगह हमला कर दिया, जिससे हालत गंभीर हो गई. इस दौरान मां-बेटी शोर मचाती रहीं, जिससे भालु भाग निकले. इसके बाद दोनों ने आसपास जाकर लोगों को बुलाया और उनकी मदद से संतलाल को अस्पताल पहुंचाया.

डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद संतलाल को बेहतर इलाज के लिए शहडोल जिला अस्पताल रेफर कर दिया. वहां भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है. बहरहाल वन विभाग के अफसरों ने दो हजार रुपये की आर्थिक मदद की है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft