Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के इस नगर के बीच—बाजार में दिखा भालू, कार की लाइट जली तो भाग निकला...

छत्तीसगढ़ के इस नगर के बीच—बाजार में दिखा भालू, कार की लाइट जली तो भाग निकला

 Newsbaji  |  Jan 19, 2023 02:32 PM  | 
Last Updated : Jan 19, 2023 02:32 PM
बीच—बाजार में दिखा भालू
बीच—बाजार में दिखा भालू

मरवाही। छत्तीसगढ़ के मरवाही में बीच—बाजार एक वयस्क भालू घुस आया। हालांकि समय रात का था। कार सवार जब वहां से गुजरे तो हैरान रह गए। उन्होंने कार के अंदर से ही उसका फोटो—वीडिया लिया। फिर लाइट की रोशनी देखकर भालू वहां से भाग निकला। लेकिन, जैसे ही सुबह लोगों को इसकी जानकारी हुई वे दहशत में आ गए।

मरवाही का घना जंगल भालुओं के लिए जाना जाता है। उनके विचरण के लिए मरवाही वन परिक्षेत्र में विशाल वन फैला हुआ है। लेकिन, आप सोचेंगे कि कम से कम मरवाही नगर का आबादी वाला इलाका तो सुरक्षित ही होगा तो ऐसा नहीं है। आपको बता दें कि दानीकुंडी रेंज में एक वयस्क भालू को बीच बाजार में चहलकदमी करते देखा गया है। देर रात ये भालू दानीकुंडी की सड़कों के आसपास खाने की तलाश में आया था और इधर—उधर भटक रहा था। तभी वहां से गुजर रहे एक कार चालक ने उसे देखा। उसने अपनी कार की रफ्तार धीमी की और चुपके से उसका फोटो ​खींचा और वीडियो बनाने लगा।

हालांकि भालू कुछ देर ही वहां पर खड़े रहा फिर जंगल की ओर भाग निकला। अब लोगों को डर इस बात का सता रहा है कि देर रात में भी वे बस्ती में आना— जाना करते रहते हैं। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति के साथ आमना— सामना हो जाए तो। इसी डर से अब लोगों में दहशत का माहौल है। आपको बता दें कि भालू भोजन की तलाश में भटकते हुए इस तरह आबादी इलाके में पहुंचते हैं। ऐसे में लोगों पर खतरा बना हुआ है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft