Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़अंबिकापुर शहर में आधी रात आया भालू, देखें पुलिस की पैट्रोलिंग टीम ने कैसे खदेड़ा...

अंबिकापुर शहर में आधी रात आया भालू, देखें पुलिस की पैट्रोलिंग टीम ने कैसे खदेड़ा

 Newsbaji  |  Apr 14, 2023 01:55 PM  | 
Last Updated : Apr 14, 2023 01:59 PM
अंबिकापुर शहर के अंदर भालू घुस आया, जिसे पुलिस की पैट्रोलिंग टीम ने जंगल में खदेड़ा
अंबिकापुर शहर के अंदर भालू घुस आया, जिसे पुलिस की पैट्रोलिंग टीम ने जंगल में खदेड़ा

अंबिकापुर. जंगल या गांव नहीं, छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर शहर में आधी रात को भालू नजर आया है. गनीमत ये रही कि किसी व्यक्ति का उससे सामना नहीं हुआ. संयोग से पुलिस की पैट्रोलिंग टीम मौके पर पहुंच गई. इसके बाद उसे गाड़ी से खदेड़ते हुए शहर के बाहर निकला गया और फिर भालू जंगल की ओर चला गया.

बता दें कि गुरुवर की देर रात भालू अंबिकापुर शहर के देवीगंज एरिया में पहुंच गया. यह शहर का प्रमुख व्यावसायिक क्षेत्र है. इस बीच पुलिस की पैट्रोलिंग पार्टी गश्त कर रही थी. अचानक भालू के नजर आने पर पुलिस सक्रिय हो गई. फिर पैट्रोलिंग गाड़ी से भालू का लगातार पीछा करती रही. साथ ही वन विभाग की टीम को भी जानकारी दे दी गई. वन अमला भी इससे सक्रिय हो गया. रात दो बजे के बाद भालू को शहर से निकालने का प्रयास शुरू हुआ. इसके बाद शहर के चोपड़ापारा, गोधनपुर होते हुए सुबह तक भालू को सकालो जंगल के अंदर दाखिल कराने में सफल रहे.

आगे-आगे भालू, पीछे सायरन बजाती गाड़ी
पुलिस टीम को भालू को खदेड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. भालू आगे-आगे दौड़ रहा था और पीछे पैट्रोलिंग गाड़ी से उसे खदेड़ती पुलिस की टीम बीच-बीच में सायरन भी बजाती जा रही थी. वहीं पीछे की ओर न दौड़े इसलिए घेराबंदी भी की जा रही थी. डर इस बात का भी था कि सामने से कोई पैदल चलने वाला या साइकिल या बाइक वाला न आ आए. लेकिन, ऐसा कुछ नहीं हुआ और भालू जंगल में पहुंच गया.

भोजन-पानी की तलाश में निकलते हैं जंगल से
वन अफसरों ने इस संबंध में बताया कि गर्मी के दिनों में छोटे जल स्रोत सूख जाते हैं. ऐसे में भालुओं को तो पानी की दिक्कत होती ही है. भोजन की भी कमी हो जाती है. ऐसे में वे आबादी की ओर आने लगते हैं.

देखें वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft