Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़युवक पर भालू का हमला, युवक और मवेशी की मौत...

युवक पर भालू का हमला, युवक और मवेशी की मौत

 Newsbaji  |  Oct 19, 2024 02:50 PM  | 
Last Updated : Oct 19, 2024 02:50 PM
भालू के हमले में युवक की मौत हो गई है.
भालू के हमले में युवक की मौत हो गई है.

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के ग्राम पंचायत बासिन में एक भालू के हमले से युवक की दर्दनाक मौत हो गई. यह घटना उस समय हुई जब युवक मवेशियों को चराने जंगल की ओर गया था. भालू, जो एक गुफा में छिपा हुआ था, ने अचानक हमला कर दिया. हमले में न केवल युवक की जान गई, बल्कि एक मवेशी की भी मौत हो गई. यह घटना जटगा चौकी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आती है.

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को ग्राम पंचायत आमलीकुंडा निवासी 38 वर्षीय ईश्वर धनवार रोज की तरह अपनी गाय-बकरी चराने जंगल गया हुआ था. चराई के दौरान, वह एक नाले के समीप पहुंचा और वहां मौजूद गुफा में छिपे भालू को देखने की कोशिश की. जैसे ही उसने भालू के ठिकाने पर नज़र डाली, भालू ने अचानक हमला कर दिया, जिससे ईश्वर बुरी तरह घायल हो गया.

भालू ने ईश्वर पर घातक हमला करते हुए उसके गले, सिर, बाईं आंख के ऊपरी हिस्से और पैरों पर गंभीर चोटें पहुंचाईं. हमले की गंभीरता इतनी अधिक थी कि ईश्वर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. इसके अलावा, भालू ने उसके साथ चर रही गाय पर भी हमला किया, जिससे मवेशी की भी मौके पर मौत हो गई. घटना के बाद जंगल में अफरा-तफरी मच गई.

घटना की सूचना वन विभाग और पुलिस को दी गई, जिसके बाद अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे. पुलिस ने मृतक ईश्वर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. वन विभाग ने भी इस मामले में तुरंत कार्रवाई की. वन मंडल अधिकारी कुमार निशांत के निर्देश पर मृतक के परिवार को तत्काल राहत के रूप में 25,000 रुपये की सहायता राशि दी गई.

जटगा परिक्षेत्र अधिकारी ने यह राशि मृतक की माता तुरतिया बाई को सौंपते हुए ग्रामीणों को सावधानी बरतने की सलाह दी. आसपास के गांवों में मुनादी कराई गई कि लोग जंगल की ओर न जाएं और विशेष रूप से उन इलाकों से दूर रहें जहां जंगली जानवरों का खतरा बना रहता है. वन विभाग ने ग्रामीणों को भालुओं से बचने और सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft