Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बुजुर्ग ने भालू से किया मुकाबला, लोगों के शोर मचाने पर भागा तो बची जान...

बुजुर्ग ने भालू से किया मुकाबला, लोगों के शोर मचाने पर भागा तो बची जान

 Newsbaji  |  Jun 11, 2023 06:19 PM  | 
Last Updated : Jun 11, 2023 06:19 PM
गरियाबंद के पांडुका क्षेत्र में भालू से 10 म‍िनट तक संघर्ष करने वाले बुजुर्ग को लगे हैं गहरे जख्म.
गरियाबंद के पांडुका क्षेत्र में भालू से 10 म‍िनट तक संघर्ष करने वाले बुजुर्ग को लगे हैं गहरे जख्म.

गरियाबंद. छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के जंगल में एक बुजुर्ग का सामना भालू से हो गया. डरने या भागने के बजाय उसने डटकर भालू का सामना किया और शोर भी मचाता रहा. उसकी आवाज सुनकर गांववाले पहुंचे. गांववालों के हल्ला मचाने पर भालू जंगल में भाग निकला. हालांकि बुजुर्ग को चोटें आई हैं, जिसका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है.

बता दें कि मामला जिले के पांडुका वन परिक्षेत्र के तौरेंगा गांव से लगे जंगल का है. यहां रहने वाले बुजुर्ग जगतराम ध्रुव जंगल में चल रहे मनरेगा के काम में मजदूरी करने गया था. इसी दौरान अचानक जंगल से भालू न‍िकल आया और उस पर हमला कर दिया. उसने बताया कि भालू से उसने करीब 10 मिनट तक संघर्ष किया. साथ ही आवाज लगाकर लोगों को बुलाता भी रहा. इस बीच उसने उसे कई जगहों से जख्मी भी कर दिया था. भालू और कुछ कर पाता इससे पहले ही गांववाले मौके पर पहुंच गए. वे भी जोर-जोर से चिल्लाने लगे. उनकी शोर को सुनकर भालू फिर घने जंगल की ओर भाग निकला.

इलाज जारी, वन अमले ने किया आगाह
गांववालों ने जगतराम को सहारा देकर गांव लाया. फिर पांडुका के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए. वहां उसका इलाज किया जा रहा है. वहां उसकी स्थिति को सामान्य बताया जा रहा है. लेकिन, जिस तरह से जगतराम ने भालू का सामना किया उसकी चर्चा पूरे इलाके में हो रही है. वन विभाग के अफसरों ने भी आसपास के गांववालों को जंगल में जाने के दौरान भालू को लेकर आगाह किया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft