Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बस्तर की एकमात्र रेललाइन मालगाड़ी Deraiment के कारण ठप, विशाखापत्तनम रूट पर ओडिशा में हुई घटना...

बस्तर की एकमात्र रेललाइन मालगाड़ी Deraiment के कारण ठप, विशाखापत्तनम रूट पर ओडिशा में हुई घटना

 Newsbaji  |  Feb 17, 2023 06:04 PM  | 
Last Updated : Feb 17, 2023 06:04 PM
ओडिशा के कोरापुट व सुक्कू स्टेशन के बीच मालगाड़ी के आठ डिब्बे बेपटरी.
ओडिशा के कोरापुट व सुक्कू स्टेशन के बीच मालगाड़ी के आठ डिब्बे बेपटरी.

जगदलपुर. किरंदुल से जगदलपुर और फिर ओडिशा होते हुए विशाखापत्तनम तक जाने वाली बस्तर की एकमात्र रेलवे लाइन दो महीने में तीसरी बार ठप हुई है. तीनों बार वजह बना मालगाड़ी का बेपटरी होना. इस बार ओडिशा के कोरापुट और सुक्कू के बीच ये घटना हुई है. इस पर रूट पर ट्रेनें जहां के तहां खड़ी हो गई हैं. जबकि राहत और बचाव के लिए कवायद की जा रही है.

शुक्रवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे छत्तीसगढ़ के किरंदुल- कोट्टावालसा रेललाइन पर ओडिशा के कोरापुट के पास मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए. जहां पर ये रेल दुर्घटना हुई है वह जगह जगदलपुर से 120 किलोमीटर दूर कोरापुट और सुक्कू स्टेशन के बीच हुई है. इस हादसे के कारण कोरापुट से कोट्टावालसा के बीच रेल आवागमन पूरी तरह बंद हो गया है. कारण ये कि यह सिंगल लाइन है.

मालगाड़ी के पटरी से उतरने की सूचना मालगाड़ी के क्रू ने सूचना तंत्र के जरिए रेल अफसरों को दी, वैसे ही हड़कंप मच गया. आनन- फानन में ये जानकारी पूरे रेलमंडल तक पहुंचाई गई. परिचालन विभाग ने तत्काल ट्रेनों के रनिंग स्टाफ को अलर्ट कर दिया. इससे मालगाड़ी से लेकर यात्री ट्रेनों को अलग- अलग स्टेशनों में जहां के तहां रोक दिया गया.

15 दिन के भीतर दूसरी बार मालगाड़ी बेपटरी
इसी रेल लाइन पर करीब 15 दिन पहले शिवलिंगपुरम के पास मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी. तब भी ट्रेनों के पहिए थम गए थे. वहीं दो माह के भीतर इस क्षेत्र में डिरेलमेंट की यह तीसरी घटना है. सबसे बड़ी दिक्कत यही है कि सिंगल लाइन होने के कारण जब भी यहां कहीं पर भी रेलवे ट्रैक पर कोई बाधा आई तो पूरा रूट बंद हो जाता है.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft