Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी दिल्ली में, दीपक बैज की सीएम से मुलाकात से चर्चा तेज, सांसद ने कही ये बात...

छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी दिल्ली में, दीपक बैज की सीएम से मुलाकात से चर्चा तेज, सांसद ने कही ये बात

 Newsbaji  |  Apr 04, 2023 01:08 PM  | 
Last Updated : Apr 04, 2023 01:43 PM
छत्तीसगढ़ के दिग्गज कांग्रेस दिल्ली पहुंचे हैं, वहां बस्तर सांसद के सीएम से चर्चा से नए कयास शुरू हो गए हैं.
छत्तीसगढ़ के दिग्गज कांग्रेस दिल्ली पहुंचे हैं, वहां बस्तर सांसद के सीएम से चर्चा से नए कयास शुरू हो गए हैं.

रायपुर. Bastar MP Deepak Baij: छत्तीसगढ़ कांग्रेस संगठन में बदलाव को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम समेत कई दिग्गज दिल्ली पहुंच चुके हैं. वहां बस्तर सांसद दीपक बैज ने भी सीएम से मुलाकात कर चर्चा की. इस मुलाकात की भी जमकर चर्चा हो रही है. वहीं इसके बारे में सांसद बैज ने भी अपनी बात रखी है और चर्चा किस विषय पर हुई ये भी बताया है.

विधानसभा चुनाव 2023 को अब महज सात महीने रह गए हैं. इस बीच बीजेपी और कांग्रेस की रणनीति भी बनने लगी है. संगठनात्मक बदलावों को लेकर कवायद अंदरखाने शुरू हो गई है. दोनों ही दलों की कोशिश यही है कि कैसे प्रभावी ढंग से जनता के बीच पहुंचा जाए. रणनीतिकारों को भी इसमें जोरआजमाइश करनी है. साथ ही चेहरे का भी इसमें फर्क पड़ता है. ऐसे में कांग्रेसी दिग्गजों के दिल्ली पहुंचने को इसी रूप में देखा जा रहा है.

बैज को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
बस्तर सांसद दीपक बैज प्रदेश के उन दो सांसदों में से एक हैं जो कांग्रेस से हैं और बाकी सभी 9 सीटों पर कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा था. बस्तर में उनकी अच्छी पकड़ भी है. ऐसे में कांग्रेस संगठन में बड़ी जिम्मेदारी मिलने की सुगबुगाहट भी तेज हो गई है. दूसरी ओर, लोकसभा छोड़ विधानसभा चुनाव और राज्य की राजनीति में भी आ सकते हैं ताकि सरकार बनने पर बड़ी जिम्मेदारी दी जा सके. सीएम से मुलाकात ने इन कयासों को और तेज कर दिया है.

बस्तर सांसद ने मुलाकात पर ये कहा
इधर, बस्तर सांसद दीपक बैज ने दिल्ली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात को लेकर बात भी की है. इसमें उन्होंने कहा कि बस्तर क्षेत्र और विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई है. अब देखने वाली बात है कि दिल्ली में ही कुछ घोषणा होती है या वहां की मंत्रणा के बाद आने वाले कुछ दिनों में बदलावों के रूप में कुछ नया निकलकर सामने आता है.

ये है दीपक का परिचय
14जुलाई 1981में बस्तर के गढ़िया में जन्मे दीपक बैज ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत छात्र राजनीति से की है. साल 2008 में उन्हें एनएसयूआई का जिलाध्यक्ष बनाया गया था. साल 2009 में वे युवा कांग्रेस के बस्तर जिला महासचिव बने.वर्ष 2013 में उन्हें पहली बार विधानसभा चुनाव में टिकट मिला और वे जीत दर्ज की. 2018 में चित्रकोट से फिर विधायक बने. लेकिन, 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए उन्होंने इस्तीफा दिया और फिर बड़े अंतर से चुनाव जीतकर लोकसभा में पहुंचे. वहीं चित्रकोट में हुए उपचुनाव में भी अपने उत्तराधिकारी को जीताने में बड़ी भूमिका निभाई थी. करीब नौ माह पहले उन्हें राष्ट्रीय आदिवासी कांग्रेस का उपाध्यक्ष भी चुना गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft