Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़सरकारी रिसॉर्ट में परोसेंगे शराब, छत्तीसगढ़ सरकार ने बार खोलने को दी मंजूरी...

सरकारी रिसॉर्ट में परोसेंगे शराब, छत्तीसगढ़ सरकार ने बार खोलने को दी मंजूरी

 Newsbaji  |  Apr 17, 2023 04:18 PM  | 
Last Updated : Apr 17, 2023 04:20 PM
छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के रिसॉर्ट में खोले जाएंगे बार.
छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के रिसॉर्ट में खोले जाएंगे बार.

रायपुर. बहुत जल्द ही अब सरकारी यानी छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के चयनित रिसॉर्ट्स में शराब परोसी जाएगी. छत्तीसगढ़ सरकार ने यहां बार खोलने की अनुमति दे दी है. यानी यहां ठहरने वाले पर्यटकों को अब शराब की व्यवस्था के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. शुरुआती चरण में प्रदेश के पांच रिसॉर्ट का चयन कर लिया गया है, जहां बार का संचालन किया जाएगा.

बता दें कि जिन रिसॉर्ट में बार खोलने का फैसला किया गया है वहां पर्यटकों की अच्छी-खासी भीड़ रहती है. बताया गया है कि यहां पर्यटकों का बेहतर रिस्पांस मिला तो फिर पर्यटन मंडल के अन्य रिसाॅर्ट में भी बार खोलने का फैसला किया जाएगा. अब बार का संचालन कैसे किया जाएगा, क्या-क्या नियम लागू रहेंगे आदि को लेकर गाइड-लाइन तैयार की जाएगी. माना जा रहा है कि अगले महीने या जून तक बार का संचालन इन रिसॉर्ट पर शुरू कर दिया जाएगा. इस संबंध में छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल की जनसंपर्क अधिकारी डा. अनुराधा दुबे ने भी कहा कि पर्यटन मंडल प्रदेश के पांच रिसाॅर्ट में बार खोलने जा रहा है.

इन रिसॉर्ट पर शुरू होंगे बार
1. दंडामी लग्जरी रिसाॅर्ट चित्रकोट
2. कोईनार हाईवे ट्रीट, कुनकुरी जशपुर
3. शैला टूरिस्ट रिसाॅर्ट मैनपाट
4. हरेली इको रिसाॅर्ट बारनवापारा
5. बैगा एथनिक रिसाॅर्ट सरोदा दादर चिल्फी घाटी

शराबबंदी के लिए सर्वे के बीच नया निर्णय
बता दें कि हाल ही में राज्य सरकार ने शराबबंदी वाले राज्यों में टीमें भेजी थीं. वहां उन्होंने जाकर हालात का पता लगाया है कि छत्तीसगढ़ में शराबबंदी की जाए तो क्या कुछ करने पड़ेंगे. शराबबंदी का असर हुआ है या नहीं. इसका उद्देश्य यही था कि छत्तीसगढ़ में भी शराबबंदी लागू की जाए. इस पर काम तो हुआ नहीं, लेकिन अब सरकार के ही एक विभाग में बार खोलने के निर्णय पर सवाल भी उठाए जा रहे हैं.

बीजेपी बना सकती है मुद्दा
माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के रिसॉर्ट में बार खोलने के इस निर्णय और उसे सरकार द्वारा मंजूर किए जाने के बाद बीजेपी इसे मुद्दा बना सकती है. पहले से ही बीजेपी शराबबंदी पर वादाखिलाफी को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरती रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft