Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़बलरामपुर जिला अस्पताल में इस योजना की प्रोत्साहन राशि में लाखों की बंदरबांट, डॉक्टरों ने खोला मोर्चा...

बलरामपुर जिला अस्पताल में इस योजना की प्रोत्साहन राशि में लाखों की बंदरबांट, डॉक्टरों ने खोला मोर्चा

 Newsbaji  |  Jan 25, 2023 02:47 PM  | 
Last Updated : Jan 25, 2023 02:53 PM
डॉक्टरों ने बलरामपुर कलेक्टर को पत्र लिखा है।
डॉक्टरों ने बलरामपुर कलेक्टर को पत्र लिखा है।

बलरामपुर। सरगुजा के बलरामपुर में जिला चिकित्सालय में डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत मिलने वाली प्रोत्साहन राशि में लाखों रुपये की बंदरबांट का मामला सामने आया है। यहां के एक दर्जन से ज्यादा डॉक्टरों ने कलेक्टर से इसकी शिकायत करते हुए कहा है कि चहेतों को ही ज्यादा राशि दी जा रही है। उन्होंने कार्रवाई की मांग की। इस पर कलेक्टर ने जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार के आयुष्मान भारत योजना की तर्ज पर यहां राज्य सरकार डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना का संचालन कर रही है। इसमें निजी व सरकारी अस्पतालों में हितग्राहियों को सालभर के लिए निर्धारित अधिकतम राशि तक नि:शुल्क इलाज की सुविधा मिलती है। वहीं ये राशि राज्य सरकार की ओर से संबंधित डॉक्टरों व चिकित्सा संस्थानों को उपलब्ध कराया जाता है। बलरामपुर जिला चि​कित्सालय में भी प्रोत्साहन राशि समय—समय पर उपलब्ध कराई जाती है।

वहीं डॉक्टरों का कहना है कि इस राशि के वितरण में चहेतों को ही ज्यादा राशि दे दी जाती है। वहीं पात्रता रखने वाले डॉक्टरों को अपात्र स्टाफ से कम राशि दी गई है। इस संबंध में डॉ. कृष्णा चैतन्य ने बताया कि जिला चिकित्सालय में पदस्थ डॉक्टरों द्वारा इस संबंध में पूर्व में भी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी व सिविल सर्जन समेत स्वास्थ्य विभाग के अन्य अफसरों से शिकायत कर चुके हैं। कार्रवाई नहीं होने के बाद उन्होंने कलेक्टर से शिकायत की है।

कलेक्टर ने बनाई जांच टीम, 10 दिन में मांगी रिपोर्ट

 शिकायत प्राप्त होते ही बलरामपुर कलेक्टर विजय दयाराम ने जिला पंचायत सीईओ की अध्यक्षता में एक टीम का गठन कर दिया है और उनहें जांच के निर्देश दिए हैं। जांच रिपोर्ट 10 दिन के भीतर प्रस्तुत करने की बात कही गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने दोषी पाए जाने पर संबंधितों पर सख्त कार्रवाई की बात कही है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft