Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़Baloda Bazar Violence: भीड़ की तासीर पहचानने और उपद्रव रोकने में नाकाम कलेक्टर-SP हटाए गए, इन्हें म‍िला जिम्मा...

Baloda Bazar Violence: भीड़ की तासीर पहचानने और उपद्रव रोकने में नाकाम कलेक्टर-SP हटाए गए, इन्हें म‍िला जिम्मा

 Newsbaji  |  Jun 12, 2024 11:27 AM  | 
Last Updated : Jun 12, 2024 11:27 AM
बलौदाबाजार हिंसा के मामले में राज्य सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है.
बलौदाबाजार हिंसा के मामले में राज्य सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है.

रायपुर. बलौदाबाजार में सतनामी समाज के विरोध प्रदर्शन के दौरान कलेक्टोरेट और एसपी ऑफिस में आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाओं के मद्देनजर राज्य सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. भीड़ की तासीर पहचानने और उपद्रव रोकने में नाकाम रहने के कारण बलौदाबाजार के कलेक्टर कुमार लाल चौहान और एसपी सदानंद कुमार को हटाकर दूसरी जगहों पर पदस्थ किया गया है.

देर रात जारी आदेश के अनुसार, कुमार लाल चौहान को बलौदाबाजार कलेक्टर के पद से हटाकर विशेष सचिव, मंत्रालय के पद पर पदस्थ किया गया है. उनकी जगह आईएएस दीपक सोनी को बलौदाबाजार का नया कलेक्टर नियुक्त किया गया है. दीपक सोनी इससे पहले रजिस्ट्रार, सहकारी संस्थाएं तथा अतिरिक्त प्रभार आयुक्त, मनरेगा की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में बलौदाबाजार के एसपी सदानंद कुमार को पुलिस मुख्यालय भेज दिया गया है. उनकी जगह अंबिकापुर के एसपी आईपीएस विजय अग्रवाल को बलौदाबाजार जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इस क्रम में, योगेश पटेल को बलौदाबाजार की जगह अंबिकापुर का नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. बलौदाबाजार में सतनामी समाज के विरोध प्रदर्शन के बीच हुई हिंसा के बाद यह कदम उठाया गया है. इस हिंसा में कलेक्टोरेट और एसपी ऑफिस में आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं शामिल थीं. राज्य सरकार ने स्थिति को नियंत्रित करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से ये निर्णय लिए हैं.

नए कलेक्टर दीपक सोनी और एसपी विजय अग्रवाल को बलौदाबाजार जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है, ताकि जिले में शांति और कानून व्यवस्था कायम की जा सके.
सरकार ने इस घटना को गंभीरता से लिया है और इसके मद्देनजर उच्च स्तरीय अधिकारियों की तैनाती सुनिश्चित की है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके.

नवीनतम प्रशासनिक फेरबदल:

  • कुमार लाल चौहान: बलौदाबाजार कलेक्टर से विशेष सचिव, मंत्रालय के पद पर स्थानांतरित.
  • दीपक सोनी: बलौदाबाजार के नए कलेक्टर नियुक्त.
  • सदानंद कुमार: बलौदाबाजार एसपी से पुलिस मुख्यालय में स्थानांतरित.
  • विजय अग्रवाल: अंबिकापुर से बलौदाबाजार के नए एसपी नियुक्त.
  • योगेश पटेल: अंबिकापुर के नए एसपी नियुक्त.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft