Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ कल बंद, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने किया आह्वान, उदयपुर की घटना का विरोध...

छत्तीसगढ़ कल बंद, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने किया आह्वान, उदयपुर की घटना का विरोध

 Newsbaji  |  Jul 01, 2022 08:51 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

रायपुर। राजस्थान के उदयपुर में हुई घटना की आंच अब छत्तीसगढ़ तक पहुंच गई है। कल यानि 2 जुलाई को रायपुर समेत प्रदेश भर में बंद का आह्वान किया गया है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल मिलकर इस बंद का आह्वान किया है। संगठन से जुड़े नेताओं का दावा है कि 2 जुलाई को पूरे प्रदेश को बंद करवाया जाएगा। इसको लेकर तैयारियां जोर-सोर से की जा रही है।

बजरंग दल संगठन के नेता रवि वाधवानी ने कहा कि, 2 जुलाई को छत्तीसगढ़ बंद रखा गया है। उदयपुर में हुई हिंसक घटना का विरोध जताने की मंशा के तहत प्रदेश को बंद किया जा रहा है। इस दौरान तमाम व्यापारिक गतिविधियां बंद रहेगी। रवि का कहना है कि छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स का भी उन्हें साथ मिल रहा है, व्यापारिक संगठनों के सहयोग से पूरा प्रदेश 2 जुलाई को बंद रहेगा।

बस्तर संभाग के कई शहर रहे बंद
वहीं गुरुवार को भी बस्तर संभाग के नारायणपुर , दंतेवाड़ा , जगदलपुर, सुकमा जैसे जिले बंद रहे। हिंदू संगठनों ने इन शहरों को बंद करवाया सड़कों पर हिंदू संगठन के नेता उतरे। जगदलपुर में बड़ा विरोध प्रदर्शन करते हुए उदयपुर की घटना को अंजाम देने वाले दहशतगर्दों का पुतला भी फूंका गया। इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है।

उदयपुर में हुआ क्या था?
भाजपा की प्रवक्ता रही नूपुर शर्मा ने इस्लाम धर्म को लेकर टिप्पणी की थी। इसका समर्थन करते हुए उदयपुर के कन्हैया लाल नाम के टेलर (दर्जी) ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था। इसके बाद उदयपुर के युवकों ने सरेआम कन्हैया लाल का गला काटकर उसकी हत्या कर दी थी। फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से कुछ युवकों के संपर्क पाकिस्तानी आतंकी संगठन से भी जुड़े होने की बाते सामने आ रही है। इस घटना का पूरे देश भर में विरोध हो रहा है।

चेंबर ऑफ कॉमर्स की बैठक
विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के इस बंद को चेंबर ऑफ कॉमर्स जैसे व्यापारिक संगठन ने अपना समर्थन दिया है। चेंबर ऑफ कॉमर्स प्रदेश अध्यक्ष अमर परवानी ने बताया कि 01 जुलाई को रायपुर के चेंबर ऑफ कॉमर्स कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक रखी गई है। बैठक के फौरन बाद प्रदेश के तमाम व्यापारिक संगठनों को बंद को लेकर तय की गई रणनीति बताई जाएगी। फिलहाल अभी अंतिम निर्णय चेंबर की बैठक के बाद ही लिया जाएगा।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft