Sunday ,October 20, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में जांच एजेंसियों को लेकर सियासत, CM भूपेश बघेल बोले- भाजपा की सत्ता में मुझे प्रताड़ित किया गया...

छत्तीसगढ़ में जांच एजेंसियों को लेकर सियासत, CM भूपेश बघेल बोले- भाजपा की सत्ता में मुझे प्रताड़ित किया गया

 Newsbaji  |  Nov 24, 2022 01:14 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

रायपुर। प्रदेश में ED की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस और भाजपा में तलवारे खिंच गई है। पूर्व सीएम डॉ.रमन सिंह के विधानसभा क्षेत्र राजनांदगांव में सीएम भूपेश बघेल ने तत्कालीन भाजपा सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा- जब रमन सिंह सत्ता में थे तो मुझे प्रताड़ित किया। मेरी मां के साथ मुझे थाने में बैठा गया। अब केंद्र में भाजपा की सरकार है जो केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है। इससे हम डरने वाले नहीं हैं।

इधर, रायपुर में भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो अमित शाह को गिरफ्तार किया गया। नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि एसआइटी ने मुख्यमंत्री से घंटों पूछताछ की थी। मुझसे भी सीबीआई ने पूछताछ की थी। हमने तो कोई हंगामा नहीं किया। कांग्रेस की हालत खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे जैसी हो रही है।

इस बार भाजपा युवा नेताओं पर लगाए की दांव
छत्तीसगढ़ के दौरे पर रायपुर पहुंचे, ओम माथुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक परिवार का अहमद पटेल बनने की कोशिश न करें। अहमद पटेल के जाने के बाद वह नया अहमद पटेल बन रहे हैं। माथुर ने सीएम बघेल के उस बयान पर निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा था कि माथुर कितने दिन प्रभारी रहेंगे, उसकी चिंता करें। माथुर ने कहा कि कौन प्रभारी रहेगा, यह भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा। माथुर ने मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा, विधायकों की टिकट कटेगी, युवाओं को चुनाव में टिकट मिलेगी जैसे सवालों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा को सीधे चुनाव में नहीं हरा सकती है, इसलिए मतांतरण का उपयोग कर रही है।

अहमद पटेल से तुलना करना बेमानी- सीएम बघेल
वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ओम माथुर के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि अहमद पटेल बनना आसान नहीं है। अहमद पटेल बड़ी शख्सियत थे। वे कई बार लोकसभा जीते, राज्यसभा में रहे। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के सचिव के रूप में कई साल तक देश की राजनीति में उनकी दखल रही। अहमद पटेल ने पार्टी को जो सेवाएं दीं, वह किसी व्यक्ति के बस की बात नहीं है। उनसे तुलना करना बेमानी है। इस प्रश्न पर कि क्या भाजपा नेताओं का कान खींचा जा रहा है, बघेल ने कहा हंटर चलाने से काम नहीं चला, अब कान खींचने की बात है। जो बच्चे उद्दंड हो जाते हैं, बात नहीं मानते उनका कान खींचा जाता है। इसका मतलब है कि या तो वे दिल्ली वालों की सुन नहीं रहे हैं या दिल्ली वालों से कुछ संभल नहीं रहा है। इससे पहले सीएम ने राजनांदगांव में कहा ओम माथुर कन्फ्यूज हैं।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft