Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़Bageshwar Maharaj: भिलाई आएंगे धीरेंद्र शास्त्री, प्रदीप मिश्रा के बाद अब ये बनाएंगे माहौल, BJP नेता हैं अगुवा...

Bageshwar Maharaj: भिलाई आएंगे धीरेंद्र शास्त्री, प्रदीप मिश्रा के बाद अब ये बनाएंगे माहौल, BJP नेता हैं अगुवा

 Newsbaji  |  Jun 30, 2023 12:34 PM  | 
Last Updated : Jun 30, 2023 12:34 PM
भिलाई में 22 सितंबर को आएंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, कथा के साथ लगेगा दरबार.
भिलाई में 22 सितंबर को आएंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, कथा के साथ लगेगा दरबार.

भिलाई. Bageshwar Maharaj: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री 22 सितंबर से भ‍िलाई में हनुमंत कथा सुनाएंगे और दरबार भी लगाएंगे. पंडित प्रदीप मिश्रा भी पिछले दिनों आए थे. बीजेपी नेता और नगर निगम में उप नेता प्रतिपक्ष दया सिंह के नेतृत्व में पं. धीरेंद्र शास्त्री का कार्यक्रम होगा. चुनाव से ठीक पहले इन दोनों आयोजनों को अब इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. वह भी तब, जब बीजेपी के नेता ही इसमें सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं.

बता दें कि 25 अप्रैल से 1 मई तक भिलाई के जयंती स्टेडियम में पंडित प्रदीप मिश्रा ने शिव महापुराण की कथा सुनाई थी. इसमें भिलाई समेत आसपास व प्रदेश के विभिन्न जिलों से बड़ी संख्या में उनके भक्त पहुंच रहे थे. वहीं अब विधानसभा चुनाव के एकदम करीब आने पर 22 सितंबर से धीरेंद्र शास्त्री की कथा की तैयार‍ियों के बीच कई तरह की चर्चाएं हैं. बता दें कि दोनों ही कथावाचक भगवान की महिमा का वर्णन तो करते ही हैं, जिनका रसपान के लिए श्रद्धालु पहुंचते हैं. उनकी बातों का भी उन पर गहरा असर होता है.

सनातन के रास्ते हिंदुत्व
आमतौर पर दोनों ही कथावाचक सनातन की बात कहते हैं और इसके लिए वे अपने भक्तों को प्रेरित भी करते हैं. जबकि बीजेपी का एजेंडा ही हिंदुत्व का है. ऐसे में उनके माध्यम से बीजेपी को भी खासा लाभ मिल सकता है.

ये है प्रस्ताव, आयोजन स्थल तय नहीं
कथा का आयोजन बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति के अध्यक्ष व नगर निगम भिलाई के उप नेता प्रतिपक्ष दया सिंह के नेतृत्व में कराया जा रहा है. बताया गया है कि पं. धीरेंद्र शास्त्री की हनुमान कथा विशाल होगी. भिलाई आने के लिए बागेश्वर धाम महाराज ने हामी भर दी है. 22 से 27 सितंबर के बीच यहां आयोजन होगा. फिलहाल आयोजन स्थल तय नहीं हुआ है. जयंती स्टेडियम से लेकर खुर्सीपार समेत 2-3 जगहों को देखा जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft