Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़डेढ़ साल का बच्चा कुएं में गिरा तो कूद गई बुआ, खुद का पैर टूटा पर भतीजे को बचा लाई, मां हिम्मत ही जुटाती रह गई...

डेढ़ साल का बच्चा कुएं में गिरा तो कूद गई बुआ, खुद का पैर टूटा पर भतीजे को बचा लाई, मां हिम्मत ही जुटाती रह गई

 Newsbaji  |  Apr 10, 2023 04:43 PM  | 
Last Updated : Apr 10, 2023 04:43 PM
गरियाबंद के केरेगांव में कुएं में गिरे बच्चे को बुआ ने बाहर निकाला, बच्चे का रायपुर में इलाज चल रहा है.
गरियाबंद के केरेगांव में कुएं में गिरे बच्चे को बुआ ने बाहर निकाला, बच्चे का रायपुर में इलाज चल रहा है.

गरियाबंद. छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में डेढ़ साल का मासूम कुएं में गिर गया. मौके पर बच्चे की मां और बुआ पहुंचीं. लेकिन, मां की हिम्मत नहीं हुई और बुआ ने सीधे छलांग लगा दी. फिर बच्चे को बाहर निकाल लाई. हालांकि उसकी सांसें रुक गई थीं, लेकिन मुंह से सांस देकर सांस भी वापस लाई. इन सबके बीच बुआ का पैर भी टूटा है. लेकिन, उसे इस बात का मलाल नहीं है, क्योंकि उसका भतीजा बच गया. बच्चे को रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बता दें कि घटना रविवार शाम गरियाबंद जिले के केरेगांव की है. डेढ़ वर्षीय बालक हर्ष ध्रुव घर में खेल रहा था. जबकि उस समय एक भी पुरुष सदस्य नहीं था. बच्चे की मां घर का काम कर रही थी. दादी व बुआ भी अलग-अलग कामों में व्यस्त थीं. तभी घर से लगे कुएं में किसी के गिरने की आवाज आई. पास में हर्ष को देखकर यकीन हो गया कि वही कुएं में गिरा है. दौड़कर तीनों कुएं के पास पहुंचे. कुएं के पानी में उन्हें हर्ष दिख गया.

मां नहीं कूद सकी, बुआ ने लगाई छलांग
बच्चे की मां तो पहुंच गई, लेकिन कुएं में छलांग लगाने की उसकी हिम्मत ही नहीं हुई. लेकिन, बच्चे की बुआ गायत्री ने आंव देखा न तांव और कुएं में कूद गई. फिर बच्चे को उत्काल पानी से बाहर निकाला. अब दोनों को बाहर निकालने के लिए आसपास के लोगों ने रस्सी नीचे गिराई, जिसके सहारे गायत्री बच्चे को लेकर बाहर आई.

रुक गई थीं सांसें, गायत्री ने फूंक मारी
मासूम हर्ष की सांसें रुक गई थी, क्योंकि उसे निकालते तक में वह काफी सारा पानी पी गया था और फेफडे़ में भी पानी चला गया था. ऐसे में बुआ गायत्री ने ही उसे फूंक मारकर सांसें दी. तब जाकर उसकी सांसें चलने लगीं. फिर उसे तत्काल गरियाबंद अस्पताल ले जाया गया. वहां प्राथमिक उपचार करने के बाद बच्चे को रायपुर रेफर किया गया. यहां बच्चे का इलाज किया जा रहा है.

बुआ गायत्री का टूटा पैर
अपने भतीजे हर्ष को बचाने के लिए उसने 20 फीट गहरे कुएं में सीधे छलांग लगाई थी. इस जल्दबाजी में उसका एक पैर कुएं के किसी हिस्से से सीधे टकराया था. ऐसे में उसका वह पैर टूट गया. डॉक्टरों ने उसका भी इलाज किया है. लेकिन, इस दर्द के बाद भी गायत्री खुश है कि उसका भतीजा बच गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft