Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़सीएम साय अटल यूनिवर्सिटी में बोले- शिक्षाजगत में नहीं दे पाए स्टाफ, मुख्यमंत्री होने के नाते अब देंगे...

सीएम साय अटल यूनिवर्सिटी में बोले- शिक्षाजगत में नहीं दे पाए स्टाफ, मुख्यमंत्री होने के नाते अब देंगे

 Newsbaji  |  Dec 25, 2023 02:58 PM  | 
Last Updated : Dec 25, 2023 02:58 PM
बिलासपुर के अटल यूनिवर्सिटी पहुंचे सीएम साय ने अपनी बात रखी.
बिलासपुर के अटल यूनिवर्सिटी पहुंचे सीएम साय ने अपनी बात रखी.

रायपुर. शिक्षकों और अन्य स्टाफ की कमी से जूझ रहे प्रदेश के यूनिवर्सिटी व शासकीय कॉलेजों में इनकी पूर्ति होने की उम्मीद बढ़ती नजर आ रही है. सीएम विष्णुदेव साय ने बिलासपुर के अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी में हुए कुल उत्सव कार्यक्रम में पहुंचकर ये भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि शिक्षाजगत में स्टाफ नहीं दे पाए. लेकिन, मुख्यमंत्री होने के नाते वे इस पर जरूर काम करेंगे.

बता दें कि बिलासपुर स्थित इस यूनिवर्सिटी का पहले नाम बिलासपुर यूनिवर्सिटी था. पूर्व की रमन सरकार ने इसका नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री के नाम अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय कर दिया था. अब हर 25 दिसंबर को पूर्व पीएम वाजपेयी की जयंती पर यहां कुल उत्सव मनाया जाता है.

इस बार यहां तीनदिवसीय कार्यक्रम रखा गया था. इसका तीसरा व अंतिम दिन 25 दिसंबर को ही रहा. ऐसे में इस दिन मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में सीएम विष्णुदेव साय आमंत्रित थे. चूंकि ये यूनिवर्सिटी का कार्यक्रम था, लिहाजा उच्च शिक्षा से जुड़े मुद्दे पर ही अपनी बात रखी.

11 सालों में नया स्टाफ नहीं
यहां उच्च शिक्षा की सबसे बड़ी समस्या स्टाफ की कमी है. यूनिवर्सिटी में पूर्व के स्टाफ ही काम कर रहे हैं और नई भर्ती नहीं हो रही है. साल 2015-16 में 55 स्टाफ की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था, जो अब भी अधर में है. उम्मीद की जा रही है कि सीएम के कहे अनुसार अब इस पर भी प्रक्रिया आगे बढ़ेगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft