Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़18 लाख किसान परिवारों के खाते में अब आएगा बोनस, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती इसलिए भी रहेगी खास...

18 लाख किसान परिवारों के खाते में अब आएगा बोनस, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती इसलिए भी रहेगी खास

 Newsbaji  |  Dec 24, 2023 04:48 PM  | 
Last Updated : Dec 24, 2023 04:49 PM
किसानों के खाते में अब आएगी बोनस की राशि.
किसानों के खाते में अब आएगी बोनस की राशि.

रायपुर. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती इस बार छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए खास होने जा रही है. प्रदेश के 18 लाख किसान परिवारों को जहां 2 साल का बकाया बोनस मिलेगा, तो वहीं कई अन्य खास कार्यक्रम भी होंगे.

किसान परिवारों को 25 दिसंबर का सबसे ज्यादा इंतजार हो रहा है. दरअसल, बीजेपी ने 2018 के विधानसभा चुनाव में ऐलान किया था कि वह जब सरकार में आती है तो 2016 और 2017 के बकाया बोनस का वितरण करेगी. सरकार बनी नहीं. अब जब विधानसभा चुनाव 2023 होना था तो कहा गया कि अब भी बीजेपी की सरकार बनती है तो किसानों को वह बकाया बोनस प्रदान किया जाएगा.

सरकार बनने के बाद तय किया गया है कि जब 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाएंगे तो इसी दिन किसानों को वह बोनस की राशि प्रदान की जाएगी. उसी के अनुरूप तैयारियां सुनिश्चित की गई है. किसानों की लिस्टिंग से लेकर बैंक खातों आदि को सुनिश्चित कर लिया गया है.

युवाओं के लिए होगा ये कार्यक्रम
इधर, अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर ही नालंदा परिसर में अटल के व्यक्तित्व और कृतित्व पर आधारित छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा. युवाओं के इस परिसर में यह उनके लिए प्रेरणा देने वाली पहल होगी. इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय करेंगे. फिर अगले 7 दिनों तक यह प्रदर्शनी आयोजित होगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft