Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़शराब पीकर अस‍िस्टेंट इंस्पेक्टर पहुंचा बैठक में, 2 सस्पेंड...

शराब पीकर अस‍िस्टेंट इंस्पेक्टर पहुंचा बैठक में, 2 सस्पेंड

 Newsbaji  |  Aug 08, 2023 02:35 PM  | 
Last Updated : Aug 08, 2023 02:35 PM
रायपुर नगर निगम के जोन में तैनात 2 सहायक राजस्व निरीक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है.
रायपुर नगर निगम के जोन में तैनात 2 सहायक राजस्व निरीक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नगर निगम के जोन की बैठक में रेवेन्य का एक असिस्टेंट इंस्पेक्टर शराब पीकर जा पहुंचा. जैसे ही इसकी जानकारी प्रेसिडेंट को हुई, अफसरों से शिकायत कर दी. उसे सस्पेंड कर दिया गया. साथ ही एक और कर्मचारी को भी सस्पेंड किया गया है.

बता दें कि नगर‍ निगम रायपुर के सभी जोन में अध्यक्षों की नियुक्ति की गई है. वहां वे जोन के कामों की नियमित समीक्षा करते हैं और अफसरों को जरूरी निर्देश देते हैं. इसी के तहत जोन 2 में अध्यक्ष बंटी होरा जोन के प्रमुख अफसरों व इंजीनियरों की मीटिंग ले रहे थे. इस दौरान उन्हें पता चला कि राजस्व के सहायक निरीक्षक संजय पटेल शराब के नशे में बैठक में शामिल हुआ है. उससे बैठक के दौरान ही पूछताछ की गई. इसमें संजय ने स्वीकार किया कि वह शराब पीया हुआ है.

राशन कार्ड का पैसा लेने वाला भी निपटा
इसी बैठक में इस शिकायत पर भी बात रखी गई कि एक और सहायक राजस्व निरीक्षक अभिनव माधव राशनकार्ड बनाने के एवज में पैसे लेता है. आरोप तय करने के बाद उसके खिलाफ भी कार्रवाई की अनुशंसा कर दी गई थी.

सस्पेंशन आर्डर जारी
दोनों की शिकायतों का अनुशंसा पत्र निगम अफसरों को मिली. तब संबंधि विभाग में जानकारी दे दी गई. वहीं अब इन दोनों सहायक निरीक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft