Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़भाजपा नेता गोपाल मोदी पर FIR दर्ज, नाप तौल विभाग के अधिकारी से की हुज्जतबाजी...

भाजपा नेता गोपाल मोदी पर FIR दर्ज, नाप तौल विभाग के अधिकारी से की हुज्जतबाजी

 Newsbaji  |  Apr 26, 2022 10:52 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता गोपाल मोदी ने ऊंची पहुंच बताते हुए शासकीय अधिकारी से बदसलूकी कर दी। नाप तौल विभाग के निरीक्षक को बंधक बनाकर झुमाझटकी भी कर दी है। निरीक्षक पाल सिंह का आरोप है कि राइस मिल में बगैर सत्यापन के संचालित धरम कांटा के खिलाफ करवाई करने पर गोपाल मोदी को इतना गुस्सा आया की उन्होंने सरकारी अधिकारी को ऊंची पहुंच का रौब दिखाकर धक्कामुक्की कर डाली। इस घटना में निरीक्षक के सिर पर को चोट आई है। पुलिस ने गोपाल मोदी और दो अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। मामले की विवेचना की जा रही है।

नाप तौल विभाग ने पकड़ी गड़बड़ी
जानकारी के मुताबिक, उरगा थाना क्षेत्र के कोरबा–चांपा मार्ग पर नारायण–पार्वती धरम कांटा संचालित है। भाजपा नेता गोपाल मोदी द्वारा राइस मिल का संचालन भी किया जाता है। शिकायत मिली थी कि उनके राइस मिल में अवैध तरीके से धरम कांटा का संचालन किया जा है। सोमवार को नाप तौल विभाग के निरीक्षक पाल सिंह डहरिया अपनी टीम के साथ निरीक्षण के लिए राइस मिल पहुंचे थे। जांच में पाया गया कि वहां अवैध तरीके से धरम कांटा का संचालन किया जा रहा है। शासकीय मानकों के अनुसार उसका सत्यापन भी नही हुआ है। इतनी बड़ी धांधली देखकर निरीक्षक हैरत में पड़ गए। बड़ी अनियमितता पाए जाने पर मौके से मॉनिटर को जब्त करने की कार्रवाई की गई।

भाजपा नेता की दादागिरी
इस दौरान मौके पर मौजूद आकाश मोदी ने फोन पर अपने मामा गोपाल मोदी को मामले की जानकारी दी। आनन-फानन में गोपाल मोदी राइस मिल पहुंचे और नाप तौल विभाग के अफसर से उलझ पड़ें। अधिकारी द्वारा नियम के तहत कार्रवाई करने के बात कही गई। लेकिन ये कार्रवाई गोपाल मोदी को रास नहीं आई। नाप तौल विभाग के निरीक्षक पालसिंह डहरिया का आरोप है कि गोपाल मोदी और उनके भांजे आकाश मोदी ने उनके साथ बदसलूकी की। ऊंची पहुंच बताकर धमकी तक दे डाली। पालसिंह डहरिया के मुताबिक उन्हें कार्यालय से बाहर निकलने नही दिया जा रहा था। इतना ही नही उनके साथ धक्कामुक्की भी की गई। जिससे उनके सिर में चोट आई है।

अपराध हुआ दर्ज
पीड़ित अधिकारी ने मामले की शिकायत उरगा थाना में की है। उनकी शिकायत पर पुलिस ने भाजपा नेता गोपाल मोदी और अन्य दो लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने की धारा 186, 353, 332, 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरु कर दी गई है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft