Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़डिप्टी CM को बाइक से कैंप ले जाने वाले ASI की हादसे में मौत, सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई घटना...

डिप्टी CM को बाइक से कैंप ले जाने वाले ASI की हादसे में मौत, सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई घटना

 Newsbaji  |  Aug 29, 2024 12:09 PM  | 
Last Updated : Aug 29, 2024 12:09 PM
डिप्टी सीएम विजय शर्मा को बाइक से कैंप तक पहुंचाया था एएसआई तेलम ने.
डिप्टी सीएम विजय शर्मा को बाइक से कैंप तक पहुंचाया था एएसआई तेलम ने.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सर्चिंग के दौरान हुई सड़क दुर्घटना में एएसआई चमरु राम तेलम की मौत हो गई. घटना बुधवार रात की है, जब डीआईजी के नेतृत्व में एक पुलिस दल तिमेनार और बेचापाल जैसे नक्सलियों के गढ़ में सर्चिंग अभियान पर निकला था. बेचापाल के समीप पहाड़ी रास्ते पर बाइक दुर्घटना का शिकार हो गई. ये वही एएसआई हैं, जिन्होंने 16 अगस्त को डिप्टी सीएम विजय शर्मा को बाइक पर बैठाकर कैंप तक पहुंचाया था.

बीजापुर जैसे नक्सल प्रभावित इलाकों में सर्चिंग अभियान अक्सर जोखिम भरे होते हैं. इस बार भी सुरक्षा बलों के सामने कठिनाइयां आईं, जब पहाड़ी और खाई से घिरा रास्ता दुर्घटना का कारण बना. चमरु राम तेलम, जो इस दल का हिस्सा थे, अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए इस दुर्घटना में अपनी जान गंवा बैठे.

गृह मंत्री के साथ निभाया था कर्तव्य

इस हादसे से पहले एएसआई चमरु राम ने 16 अगस्त को गृह मंत्री और डिप्टी सीएम विजय शर्मा के पालनार प्रवास के दौरान उनके साथ भी कर्तव्य निभाया था. चमरु राम ने अपनी बाइक पर गृह मंत्री को शिविर स्थल तक पहुंचाया था. उनकी इस कर्तव्यनिष्ठा की सभी ने सराहना की थी, लेकिन दुर्भाग्यवश, कुछ ही दिनों बाद उन्होंने अपनी जान गंवा दी.

पुलिस लाइन में दी जाएगी श्रद्धांजलि

बीजापुर के एसपी जितेंद्र यादव ने बताया कि एएसआई चमरु राम के सम्मान में पुलिस लाइन में उन्हें श्रद्धांजलि और गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. इसके बाद उनके गृहग्राम मोरमेड में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. पुलिस बल में उनकी इस साहसी सेवा और बलिदान को कभी भुलाया नहीं जाएगा. उनके साथियों और परिवार के लिए यह एक कठिन समय है, लेकिन उनकी यादें हमेशा जीवित रहेंगी.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft