Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की गारंटी को बताया सही, बाकी की गारंटी को कहा फर्जी...

अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की गारंटी को बताया सही, बाकी की गारंटी को कहा फर्जी

 Newsbaji  |  Sep 16, 2023 10:47 PM  | 
Last Updated : Sep 16, 2023 10:47 PM
आम आदमी पार्टी की फ़ोटो
आम आदमी पार्टी की फ़ोटो

बस्तर. शनिवार को आम आदमी पार्टी की चुनावी सभा बस्तर के जगदलपुर में हुई. इस सभा में दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पहुंचे. अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के विषय में बताते हुए जनता से कहा कि हमें देखकर बाकी पार्टियां भी गारंटी देने लगी है. लेकिन उनकी गारंटी फर्जी है. सिर्फ आम आदमी पार्टी की गारंटी ही असली है. इसमें सबसे अहम पेसा कानून लागू करने की बात कही.

उन्होेंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब जम्मू कश्मीर में एनकाउंटर हो रहा था और हमारे जवान हमारे आर्मी अफसर शहीद हुए तब बीजेपी हेडक्वार्टर में जश्न मनाया जा रहा था. अब तक बीजेपी के कोई बड़े नेता ने उस पर कुछ नहीं कहा. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बीजेपी व कांग्रेस की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोक कफन के भी पैसे खा गए है. अरविंद केजरीवाल के मेनिफेस्टो को देखकर अन्य पार्टियों ने भी अपने मेनिफेस्टो बदले है.


इंडिया गठबंधन के कारण बदल रहे नाम
अरविंद केजरीवाल ने इंडिया गठबंधन के विषय में बाते करते हुए कहा कि विपक्ष गठबंधन ने अपना नाम इंडिया रखा तो बीजेपी वालों ने देश का नाम बदलने का सोच लिया. हिम्मत है तो इंडिया का नाम बदल के दिखाओ. ये हिन्दुस्तान हमारा है किसी के पिताजी की नही.


जनता को दिया 10 गारंटी
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार आई तो 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी. पुराने बकाया बिल भी माफ कर दिया जाएगा. हर गांव और वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक खोला जाएगा. साथ ही सरकारी अस्पतालों को शानदार बनाया जाएगा. छत्तीसगढ़ में भी भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा. हर बेरोजगार को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा. 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी महिलाओं को हर महीने 1000 रूपये स्त्री सम्मान राशि दी जाएगी. पुलिस के जवान अगर सेवा के दौरान शहीद होते है तो उनके परिवार को 1 करोड़ रूपये की सम्मान राशि दी जाएगी. सभी संवदिा, प्लेसमेंट व ठेका कर्मचारियों को नियमित करेंगे. छत्तीसगढ़ के बुर्जुगों को उनके पसंद के किसी भी पवित्र तीर्थ स्थान पर मुफ्त यात्रा करवाई जाएगी. हर बच्चे को अच्छी और मुफ्त शिक्षा दी जाएगी. सरकार बनने के बाद पेसा कानून लागू किया जाएगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft