Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़अनवर ढेबर को अंतरिम जमानत, शराब घोटाला मामले में जेल में हैं बंद, हाई कोर्ट ने इस आधार पर किया मंजूर...

अनवर ढेबर को अंतरिम जमानत, शराब घोटाला मामले में जेल में हैं बंद, हाई कोर्ट ने इस आधार पर किया मंजूर

 Newsbaji  |  Jul 24, 2023 01:02 PM  | 
Last Updated : Jul 24, 2023 01:34 PM
अनवर ढेबर को हाई कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई है.
अनवर ढेबर को हाई कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई है.

रायपुर. Anwar Dhebar Bail Granted: छत्तीसगढ़ में कथित रूप से हुए 2000 करोड़ रुपये के शराब घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजे गए अनवर ढेबर को मेडिकल ग्राउंड पर जमानत मिल गई है. हाई कोर्ट ने सुनवाई के बाद ये फैसला दिया, जिसने अनवर की रिहाई का रास्ता साफ कर दिया है.

बता दें कि जस्टिस दीपक तिवारी के कोर्ट में जमानत याचिका का मामला लगा हुआ था. विभिन्न तथ्यों को सुनने और जानने व अनवर के वकील की पैरवी और जमानत का विरोध कर रहे ईडी के वकील के तर्कों को सुनने के बाद अंतत: उन्होंने ये फैसला सुनाया. अनवर रायपुर नगर निगम के महापौर व कांग्रेस नेता एजाज ढेबर के भाई हैं.

ईडी ने गिरफ्तार कर खोली थीं परतें
दरअसल, ईडी के अफसरों ने प्रदेश में 2019 से 2022 के बीच शराब घोटाले का दावा किया था. इसमें बताया था कि अनवर ढेबर ने प्रदेश के शराब कारोबारियों, सप्लायरों और आबकारी विभाग के बड़े अफसरों से मिलीभगत कर सिंडिकेट तैयार कर लिया था. इसके जरिए उसने कई तरीकों से गड़बड़ी को अंजाम दिया.

इसमें सरकारी शराब दुकानों के समानांतर अलग से शराब की बिक्री, नकली होलोग्राम तैयार करने आदि शाम‍िल हैं. इन सबके जरिए कुल 2000 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया गया था.

बाहर आने का रास्ता साफ
कोर्ट में पेश करने के बाद अनवर को रिमांड पर जेल भेजा गया है. इसके बाद से वह जेल में ही बंद है. अब जब हाई कोर्ट ने जमानत दी है तो उसके आधार पर उसके बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft