Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़अंतागढ़ विधायक अनूप नाग कांग्रेस से निष्कासित, निर्दलीय चुनाव लड़ने पर मिली सजा...

अंतागढ़ विधायक अनूप नाग कांग्रेस से निष्कासित, निर्दलीय चुनाव लड़ने पर मिली सजा

 Newsbaji  |  Oct 27, 2023 03:40 PM  | 
Last Updated : Oct 27, 2023 03:40 PM
अंतागढ़ विधायक अनूप नाग कांग्रेस से निष्कासित.
अंतागढ़ विधायक अनूप नाग कांग्रेस से निष्कासित.

रायपुर. अंतागढ़ से कांग्रेस विधायक अनूप नाग का टिकट काटकर इस बार पार्टी ने यहां से रूपसिंह पोटाई को अपना उम्मीदवार बनाया है. इससे नाराज होकर अनूप नाग ने यहां से उनके खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है. लिहाजा पार्टी ने उन्हें 6 सालों के लिए निष्काषित कर दिया है. इस संबंध में पत्र भी जारी किया गया है.

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैदू ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. इस पत्र में कहा गया है कि विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने के कारण विधायक अनूप नाग के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है.

इसके तहत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज के अनुसार भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से उन्हें 6 सालों के लिए निष्काषित किया जाता है. वहीं इस आदेश के साथ ही तत्काल प्रभाव से अनूप नाग को पार्टी से निकाल दिया गया है.

पहले भी चर्चा में रहा है अंतागढ़
बता दें कि कांकेर जिले के अंतर्गत आने वाली अंतागढ़ विधानसभा सीट प्रदेश में पहले से ही चर्चा में रही है. पूर्व में यहां हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मंतूराम पवार ने ऐन समय में अपना नाम वापस ले लिया था. इसके चलते बीजेपी को वाकओवर मिल गया था. इसमें लेनदेन की बात भी सामने आई थी. वहीं अब सीटिंग एमएलए द्वारा पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के चुनाव लड़ने और उनके निष्कासन से एक बार फिर यह चर्चा के केंद्र में आ गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft